• Hindi News
  • Mp
  • Bhind
  • Mehgav News mp news food is not being given to the poor for three months uproar against the secretary

गरीबों को तीन माह से नहीं दिया जा रहा खाद्यान्न, सचिव के खिलाफ हंगामा

Bhind News - नुन्हाड़ सोसाइटी पर खाद्यान्न के लिए खड़े ग्रामीण। नुन्हाड़ गांव में सोसाइटी से गरीब हितग्राही राशन के लिए काट रहे...

Jan 16, 2020, 08:35 AM IST
Mehgav News - mp news food is not being given to the poor for three months uproar against the secretary
नुन्हाड़ सोसाइटी पर खाद्यान्न के लिए खड़े ग्रामीण।

नुन्हाड़ गांव में सोसाइटी से गरीब हितग्राही राशन के लिए काट रहे चक्कर

भास्कर संवाददाता | गोरमी

नुन्हाड़ ग्राम पंचायत में सोसाइटी सचिव द्वारा गरीबों का पिछले तीन महीने से सरकारी खाद्यान्न का बटवारा नहीं किया जा रहा है। किसी के पास दो माह तो किसी पर तीन माह की पर्ची रखी है। लोग जब भी खाद्यान्न लेने संस्था पर पहुंचते हैं तो ताला लगा मिलता है। बिना सूचना के सचिव गोदाम खोलकर खानापूर्ति के लिए राशन का बटवारा कर देता है। जिसमें भी केवल गेहूं, चावल ओर नमक ही दिया जाता है। जबकि चना, केरोसिन, शक्कर आदि खाद्य पदार्थों का बटवारा नहीं किया जा रहा है।

आक्रोशित लोगों ने बुधवार को गांव में सचिव के खिलाफ हंगामा कर दिया। मामले की शिकायत मेहगांव फूड इंस्पेक्टर से की गई है पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। गांव के लालता, चरनसिंह, अरविंद सिंह, देवेंद्र खटीक ने बताया सचिव शिवचरन द्वारा हमें पूरा राशन नहीं मिलता है। जब खाद्यान्न लेने सोसाइटी पर पहुंचते हैं तो कह दिया जाता है कि राशन खत्म हो गया है कल आना। इस तरह लोग सोसाइटी के चक्कर काटते नहीं थकते हैं। सैकड़ों पात्र हितग्राहियों ने कहा है कि राशन नहीं दिया गया तो मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा।

X
Mehgav News - mp news food is not being given to the poor for three months uproar against the secretary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना