कैडबरी की फाइव स्टार और पर्क चाॅकलेट के सैंपल लिए, मौके पर लाइसेंस भी नहीं था

Bhind News - निरीक्षण में मिली खामियां, अग्निशमन यंत्र की डेट भी निकल चुकी थी भास्कर संवाददाता| गोहद/ भिंड फूड विभाग की टीम...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:46 AM IST
Bhind News - mp news for samples from cadbury39s five star and perc chocolate there was no license on the spot
निरीक्षण में मिली खामियां, अग्निशमन यंत्र की डेट भी निकल चुकी थी

भास्कर संवाददाता| गोहद/ भिंड

फूड विभाग की टीम ने शनिवार को मालनपुर की कैडबरी फैक्ट्री से दो ब्राडेंड चाॅकलेट और रिफाइंड पामोलीन आयल के सैंपल लिए। इसके साथ कंपनी को रिकार्ड संधारित न होने तथा आवश्यक जानकारी अंकित न कराए जाने को लेकर नोटिस जारी किया जा रहा है। मालनपुर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कैडबरी फैक्टरी मेंं शनिवार को फूड विभाग की टीम रुटीन निरीक्षण के लिए पहुंची। यहां टीम ने पर्क व फाइव स्टार चॉकलेट के सैंपल लिए गए। निरीक्षण में अधिकारियों को बोर्ड पर लाइसेंस अंकित नहीं मिला तथा एक्सपायर डेट के फायर फाइटिंग उपकरण मिले। गोहद एसडीएम ने बताया अनियमितताओं को लेकर कंपनी को धारा 32 के तहत नोटिस जारी किया जा रहा है। इसके 15 दिन बाद व्यवस्थाओं में सुधार नहीं पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

इधर नकली दूध बनाने का सामान पकड़ा

कलेक्टर छोटे सिंह को सूचना मिली थी कि भूरे का पुरा में नकली दूध बनाने का कारोबार चल रहा है। इस सूचना पर डिप्टी कलेक्टर ओएन सिंह के नेतृत्व में टीम पहुंची। शिवराज सिंह गुर्जर की डेयरी पर माल्टो डिस्ट्रिन पावडर व पामोलीन आयल सहित अन्य सामग्री पाई गई। तब इनके यहां से माल्टो डिस्ट्रिन पावडर व पामोलीन आयल के साथ ही क्रीम के सैंपल लिए गए। इसी गांव से विजय सिंह गुर्जर की डेयरी से दूध और मावा की सैंपलिंग की गई। कार्रवाई के दौरान गोहद एसडीएम डीके शर्मा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश गुप्ता, रीना बंसल, बृजेश शिरोमणि, आरआई सुघर सिंह प्रजापति उपस्थित रहे।

X
Bhind News - mp news for samples from cadbury39s five star and perc chocolate there was no license on the spot
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना