गौरी सरोवर का पानी हुआ गंदा, तीन दिन में सैकड़ों मछलियों की हुई मौत

Bhind News - ऐतिहासिक गौरी सरोवर में पिछले तीन दिन से मछलियों के मरने का सिलसिला जारी है। स्थिति यह है कि शुक्रवार की सुबह भी...

Jun 15, 2019, 06:30 AM IST
Bhind News - mp news gauri sarovar water gets dirty hundreds of fish die in three days
ऐतिहासिक गौरी सरोवर में पिछले तीन दिन से मछलियों के मरने का सिलसिला जारी है। स्थिति यह है कि शुक्रवार की सुबह भी सरोवर के किनारे घूमने के लिए आने वाले सैलानियों मरी हुई मछलियां पानी के ऊपर तैरती हुई देखी। वहीं सरोवर के किनारे मरी हुई मछलियों की सड़ांध से आसपास रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मृत मछलियों की सड़ांध सरोवर से सटे शहर के अन्य इलाकों तक भी पहुंच रही है। एक आकलन के मुताबिक करीब 28 हेक्टेयर में फैले सरोवर में पिछले तीन दिनों में सैकड़ों मछलियों की मौत हो चुकी है।

सरोवर के पानी में उतराती मिलीं मछलियां: सरोवर में नाले-नालियों और मीट मंडी का कचरा जमा होने से उसका पानी गंदा और जहरीला हो गया है। जिसके तहत शुक्रवार की सुबह गौरी सरोवर के पानी में कई मछली मरी हुई हालत में तैरते हुए दिखाई दीं। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि सरोवर में मीट मंडी कचरा और नाले का गंदा पानी आने से पानी में ऑक्सीजन की कमी होने से मछलियों की मौत हो रही है। नगर पालिका को मीट मंडी के कचरे और नाले के पानी को सरोवर में जाने से रोकना चाहिए।

X
Bhind News - mp news gauri sarovar water gets dirty hundreds of fish die in three days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना