पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bhind News Mp News Gauri Sarovar Water Gets Dirty Hundreds Of Fish Die In Three Days

गौरी सरोवर का पानी हुआ गंदा, तीन दिन में सैकड़ों मछलियों की हुई मौत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ऐतिहासिक गौरी सरोवर में पिछले तीन दिन से मछलियों के मरने का सिलसिला जारी है। स्थिति यह है कि शुक्रवार की सुबह भी सरोवर के किनारे घूमने के लिए आने वाले सैलानियों मरी हुई मछलियां पानी के ऊपर तैरती हुई देखी। वहीं सरोवर के किनारे मरी हुई मछलियों की सड़ांध से आसपास रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मृत मछलियों की सड़ांध सरोवर से सटे शहर के अन्य इलाकों तक भी पहुंच रही है। एक आकलन के मुताबिक करीब 28 हेक्टेयर में फैले सरोवर में पिछले तीन दिनों में सैकड़ों मछलियों की मौत हो चुकी है।

सरोवर के पानी में उतराती मिलीं मछलियां: सरोवर में नाले-नालियों और मीट मंडी का कचरा जमा होने से उसका पानी गंदा और जहरीला हो गया है। जिसके तहत शुक्रवार की सुबह गौरी सरोवर के पानी में कई मछली मरी हुई हालत में तैरते हुए दिखाई दीं। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि सरोवर में मीट मंडी कचरा और नाले का गंदा पानी आने से पानी में ऑक्सीजन की कमी होने से मछलियों की मौत हो रही है। नगर पालिका को मीट मंडी के कचरे और नाले के पानी को सरोवर में जाने से रोकना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें