भू-जल प्रोजेक्ट का काम 17 जून से हाेगा शुरू

Bhind News - चंबल नदी से शहरवासियों की प्यास बुझाने के लिए एमपीयूडीसी (मध्यप्रदेश अर्बन डवलपमेंट कंपनी) प्लान तैयार करेगी। यह...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:35 AM IST
Bhind News - mp news gega water project to begin from june 17
चंबल नदी से शहरवासियों की प्यास बुझाने के लिए एमपीयूडीसी (मध्यप्रदेश अर्बन डवलपमेंट कंपनी) प्लान तैयार करेगी। यह प्लान 2035 तक शहर की आबादी को दृष्टिगत रखते हुए बनाया जाएगा। इससे पहले शहर में घर-घर पानी पहुंचाने के लिए एमपीयूडीसी के स्वीकृत भू-जल प्रोजेक्ट का कार्य भी 17 जून, सोमवार से शुरू होगा। केबिनेट मंत्री डॉ गोविंद सिंह व नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्धन सिंह इसका शुभारंभ करेंगे। इस संबंध में भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने शुक्रवार को सर्किट हाउस पर अफसरों की बैठक ली, जिसमें उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर एमपीयूडीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर पीडी शाक्य, हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री एनके वर्मा, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के बी शर्मा, नगरपालिका सीएमओ सुरेंद्र शर्मा और टाटा कंसल्टेंसी के योगेंद्र कुमार गुप्ता अफसर मौजूद रहे।

यहां बता दें कि शहर में पेयजल संकट को दूर करने के लिए एमपीयूडीसी की 197 करोड़ की भू-जल पर आधारित एक परियोजना का काम 17 जून को शुरू होगा। इस योजना के तहत शहर में आठ ओवरहेड टैंक और अंडर ग्राउंड रिजर्व वाटर टैंक बनाए जाएंगे। साथ ही शहर में 350 किलोमीटर नई भूमिगत पाइप लाइन बिछाकर लोगों को घर घर पानी का कनेक्शन दिया जाएगा। इसके लिए शहर को 16 जोन में बांटा गया है। पहले चरण में दो जोन में 10 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इस कार्य का शुभारंभ सुदंरपुरा से होगा। शुक्रवार को भिंड विधायक संजीव सिंह ने अफसरों के साथ बैठकर इस पूरी योजना की बारीकी से समीक्षा की। साथ ही भविष्य में शहर की आबादी को देखते हुए चंबल से पानी लाइन की योजना भी बनाने के लिए कहा। विधायक ने बताया कि यह पूरा कार्य टाटा कंसल्टेंसी की देखरेख में होगा।

शहर को नया स्वरूप देने किया भ्रमण

विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने शहर को नया स्वरूप देने और विकसित किए जाने के लिए शुक्रवार को अफसरों के साथ पुरानी गल्ला मंडी, सीआईडी दफ्तर और कॉटनजीन कॉलोनी का भ्रमण किया। जहां उन्होंने अफसरों को इन जमीनों पर कुछ बड़े प्रोजेक्ट के लिए प्लान बनाने के निर्देश दिए।



मास्टर प्लान देख बायपास बढ़ाने के दिए निर्देश

इससे पहले विधायक संजीव सिंह ने सर्किट हाउस पर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अफसर के साथ बैठकर भिंड शहर का मास्टर प्लान देखा, जिसमें उन्होंने प्रस्तावित बायपास में जामना गांव आधा शहर के अंदर आने पर उसे पूरा शामिल किए जाने के निर्देश दिए।

X
Bhind News - mp news gega water project to begin from june 17
COMMENT