लोकार्पण के 12 दिन बाद भी अस्पताल शुरू नहीं, बहाना... बाउंड्रीवाल नहीं बनी

Bhind News - मालनपुर का सरकारी अस्पताल, जो बाउंड्रीवाल न बनने के कारण शुरू नहीं हो सका। 3.33 करोड़ में बनी बिल्डिंग मालनपुर में...

Bhaskar News Network

Sep 22, 2019, 06:45 AM IST
Bhind News - mp news hospital not started even after 12 days of release excuse boundarywall not made
मालनपुर का सरकारी अस्पताल, जो बाउंड्रीवाल न बनने के कारण शुरू नहीं हो सका।

3.33 करोड़ में बनी बिल्डिंग

मालनपुर में रिठौरा रोड पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग का निर्माण हाल ही में 3 करोड़ 33 लाख की लागत से किया गया है। अस्पताल भवन में कुल 12 वार्ड बनाए गए हैं, इसमें 2 अतिरिक्त कक्ष स्टाफ के लिए होंगे। अस्पताल में मरीजों को 6 बिस्तर की सुविधा दी जाएगी। 2 डॉक्टर यहां तैनात किए जाएंगे जो मरीजों को हर संभव स्वास्थ्य सेवाएं देने का प्रयास करेंगे। हालांकि अस्पताल में फिलहाल स्टाफ व स्वास्थ्य सामग्री नहीं पहुंची है, लेकिन अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही लोगों को इलाज की सुविधा मिलने लगेगी।

ग्रामीणों को मिलेगा लाभ

अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मालनपुर क्षेत्र के आधा सैकड़ा लोगों को इलाज की सुविधा मिल सकेगी। स्थानीय समाजसेवी जिन्ने खान ने बताया कि इमरजेंसी या बीमारी की हालत में मरीजों को ग्वालियर या प्राइवेट क्लीनिकों पर जाना पड़ता है। लेकिन यह पीएचसी शुरू होने के बाद लोगों को सरकारी इलाज मिलने लगेगा। समाजसेवियों का यह मत है कि औद्योगिक क्षेत्र में अस्पताल खुलने से लोगों ने बड़ी राहत की सांस ली है। आए दिन एक्सीडेंट की घटनाएं होने से मरीजों को ग्वालियर या गोहद 20 किमी तक पहुंचने में समय लग जाता था।

लोग बाेले- जल्द शुरू करें अस्पताल ताकि लोगों को राहत मिले

अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं शुरू करने के लिए समाजसेवी और जनप्रतिनिधियों ने मांग की है। पूर्व मंडी अध्यक्ष मेहताब सिंह ने बताया कि करोड़ों रुपए की लागत से बने अस्पताल से लोगों को राहत मिली है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों की यह लापरवाही है जो अभी तक अस्पताल शुरू नहीं किया गया है। भिंड में अस्पताल का मुख्यमंत्री ने जब लोकार्पण किया था तब यहां संपूर्ण सुविधाएं करनी थी। लोकार्पण के साथ मरीजों को इलाज की सुविधाएं शुरू करनी थीं, मगर इस पर जिम्मेदारों ने ठीक से ध्यान नहीं दिया है। स्थानीय जिन्ने खान, रामवरन जाटव, संतोष कुशवाह, लक्ष्मीनारायण शर्मा आदि ने अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं प्रारंभ करने की मांग की है।

बाउंड्री बनते ही शुरू कराएंगे स्वास्थ्य सेवाएं


X
Bhind News - mp news hospital not started even after 12 days of release excuse boundarywall not made
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना