पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bhind News Mp News Minister Dr Singh Said Action Not Taken Even After Complaint From Ig Involved In Illegal Mining

मंत्री डॉ. सिंह बोले- अवैध उत्खनन में पुलिस लिप्त आईजी से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चंबल आईजी गुप्ता बोले- जांच में जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी

भास्कर संवाददाता| भिंड

जिले में रेत और गिट्‌टी के अवैध खनन पर प्रदेश के मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस अधिकारियों की संलिप्ता में अवैध उत्खनन जारी है। इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक पत्र भी लिखा है। मंत्री डॉ. सिंह ने साेमवार काे एक इंटरव्यू में चंबल आईजी डीपी गुप्ता पर रेत का अवैध उत्खनन कराने का आरोप लगाया है। मालूम हाे कि दाे दिन पहले मंत्री डाॅ. सिंह ने कहा था कि हम अवैध खनन पर राेक नहीं लगा पाए, इसलिए जनता हमें माफ करे। अब वे पुलिस पर हमलावर हुए हैं। प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ सिंह जब विपक्ष में थे तब भी रेत के अवैध उत्खनन को लेकर लगातार आवाज उठाते रहे हैं। वहीं अब जब वे सत्ता में हैं तब भी वे अवैध उत्खनन रोकने में स्वयं को असफल बताते हुए अपना दर्द बयां कर चुके हैं। उन्होंने एक बार फिर कहा है कि रेत के अवैध उत्खनन में पुलिस की 90 प्रतिशत अाैर माइनिंग की दस प्रतिशत भागीदारी है। थानों पर थानेदारों के निजी लोग रात के समय ट्रक गिनकर एंट्री लेते हैं। अकेले भिंड-दतिया में प्रतिदिन पांच से 10 करोड़ रुपए का अवैध रेत उत्खनन होता है। वे इस संबंध में कलेक्टर से भी कार्रवाई के लिए बोल चुके हैं। लेकिन फोर्स के मांगे जाने के बाद सूचना माफिया तक पहुंच जाती है। ये संब थाना प्रभारी करते हैं। आईजी तक मुझे जानकारी है कि वे इसमें लिप्त हैं। मैं स्वयं भी आईजी डीपी गुप्ता से शिकायत कर चुका हूं। लेकिन कुछ नहीं हुआ।

आईजी बोले- मंत्रीजी की शिकायत पर कर रहे हैं जांच

वहीं जब इस मामले में चंबल आईजी डीपी गुप्ता से बात की गई तो उनका कहना था कि रेत के अवैध उत्खनन के विरुद्ध पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। मंत्रीजी ने जो शिकायत की थी उसकी जांच कराई जा रही है। यदि कोई इस काम में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें