मंत्री ने कहा-किसानों को चक्कर लगवाते हैं पटवारी, शिकायत मिली तो खैर नहीं

Bhind News - फरवरी से शुरू होंगे सरसों व गेहूं के रजिस्ट्रेशन मछंड में शुक्रवार को आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के...

Feb 01, 2020, 08:56 AM IST

फरवरी से शुरू होंगे सरसों व गेहूं के रजिस्ट्रेशन

मछंड में शुक्रवार को आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत समस्या निवारण शिविर लगाया गया। शिविर में समस्त विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों ने लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके निराकरण के लिए प्रक्रिया पूरी की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा फरवरी से सरसों व गेहूं के रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे। किसान समय पर रजिस्ट्रेशन करा लें। मंत्री ने निर्देश जारी किए कि पटवारी सही रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कर्मचारियों के साथ मिलकर पटवारी किसानों के साथ भ्रष्टाचार न करें। किसान नामांतरण व बंटवारा सहित आदि कामों के लिए पटवारियों के चक्कर लगाते हैं पर उनके काम नहीं किए जाते हैं। अधिकारी कार्रवाई करें।

प्रधानमंत्री ने एक साल से नहीं दिया पैसा: कार्यक्रम में मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री सड़क योजना के लिए मोदीजी ने एक साल से पैसा नहीं दिया है। सरकार के बजट में कुछ पैसा बच गया उससे सड़कें बनाने का निर्णय लिया गया है। जिसकी निविदाएं जारी हो रही हैं। इसमें लहार की पांच सड़क हैं। पहली सड़क महावीरगंज से रजपुरा, मछंड तक है। दूसरी गांध गांव के लिए पचोखरा होते हुए बन रही है। तीसरी सड़क जैतपुरा मढ़ी से टेकरी तक बनाई जाएगी। इससे ग्रामीणों का चक्कर बच जाएगा। दो सड़कें लहार ब्लॉक में मंजूर हुई हैं। हमने वचन दिया था चुनाव से पहले सड़कों का निर्माण करवा देंगे पर मोदीजी ने पैसा नहीं दिया। कई बार ठेकेदार नहीं मिलते हैं इसलिए देर हो जाती है।

मंत्री बाेले- फ्री बिजली नहीं मिलेगी, क्योंकि सरकार पर 56 हजार करोड़ रुपए कर्ज है

सभा के दौरान एक युवक ने मंत्री से शिकायत की कि मोहल्ले में ट्रांसफार्मर नहीं रखा है। मंत्री डॉ सिंह ने पूछा कि क्या आप हर महीने बिल भर रहे हो तो युवक चुप रह गया। मंत्री ने कहा प्रदेश में किसी को फ्री में बिजली नहीं मिलेगी। क्योंकि सरकार पर 56 हजार करोड़ रुपए का कर्जा है। अगर बिल नहीं भरोगे तो बिजली कंपनी के अधिकारी कार्रवाई करेंगे। शिवराज सरकार ने फ्री बिजली दी थी और प्रदेश का भट्‌टा बिठा दिया। मुख्यमंत्री का निर्देश है कि कैंप में अपनी समस्याएं दर्ज कराइए। जो समस्याएं समाधान योग्य हैं वही पूरी होंगी।

भाजपा सरकार में गाय के चारे के 2 रुपए दिन के हिसाब से मिलते थे, हमने उसे दस गुना किया

मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा भाजपा सरकार में गाय के चारे के लिए 2 रुपए दिन के हिसाब से मिलता था। लेकिन हमने उसे दस गुना बढ़ाकर 20 रुपए कर दिया। मछंड विधानसभा का सबसे बड़ा गांव है। यहां 26 लाख से पशु अस्पताल मंजूर हुआ पर जगह के अभाव में लैप्स हो गया। अस्पताल के लिए भी जगह नहीं मिल रही थी। फिर श्मशानघाट के पास दो बीघा खरीदी तब बिल्डिंग बनाई। जगह मिल जाए तो गांव में हायर सेकंडरी तक स्कूल बनाएंगे। इसके लिए 1 करोड़ रुपए स्वीकृत करा देंगे। शिविर में स्वास्थ्य विभाग के 254, मनरेगा के 13 आवेदन आए। वहीं लाड़ली लक्ष्मी बाई योजना तथा आयुष्मान कार्ड भी लोगों को जारी किए गए। इस मौके पर कलेक्टर छोटेसिंह, एसडीएम ओमनारायण सिंह, जिला पंचायत सीईओ आरईएस ठाकुर, कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष सतेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष भारत सिंह, सरपंच अखिलेशी देवी, वकील यादव आदि लोग मौजूद थे।

मछंड में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मंचासीन मंत्री व कलेक्टर।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना