• Hindi News
  • Mp
  • Bhind
  • Bhind News mp news now you will be able to exercise in the park itself open gym will open

अब पार्क में ही कर सकेंगे व्यायाम, खुलेंगी ओपन जिम

Bhind News - शहर के पार्कों में अब बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी सुविधाएं दी जाएंगी। इसके लिए नगर पालिका शहर के मुख्य पार्कों में...

Oct 13, 2019, 06:45 AM IST
शहर के पार्कों में अब बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी सुविधाएं दी जाएंगी। इसके लिए नगर पालिका शहर के मुख्य पार्कों में ओपन जिम खोलने जा रही है। जहां पर सुबह-शाम घूमने साथ लोग बिना शुल्क के व्यायाम कर सकेंगे।

गौरतलब है कि इस पूरे प्रोजेक्ट पर नगर पालिका की ओर से करीब 20 से 25 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। मालूम हो कि शहर में कई जगह जिम संचालित हैं। जिसमें से खिलाड़ियों के लिए एक शासकीय जिम राजीव गांधी खेल स्टेडियम में खुली हुई। जिसका डेवलपमेंट तत्कालीन कलेक्टर इलैया राजा टी द्वारा दो साल पहले कराया गया था। लेकिन अब नगर पालिका शहर के पार्कों में जिम खोलने जा रही है। नगर पालिका द्वारा शहर के पार्कों में ओपन जिम खोले जाने का प्रस्ताव डेढ़ साल पहले तैयार किया गया था। जिसमें शहर के पांच पार्क जिम के लिए चिन्हित भी किए गए थे। लेकिन कुछ कारणों के चलते प्रस्ताव पर काम नहीं हो सका और पार्कों में जिम खोले जाने का काम ठंडे बस्ते में चला गया। लेकिन अब फिर से इस पर काम शुरू हो गया है।

पार्काें में ओपन जिम के िलए जल्द जारी होंगे टेंडर


नक्षत्र वाटिका पार्क जहां पर नगर पालिका खोलेगी ओपन जिम।

इन पार्कों में खुलेगी ओपन जिम

शहर के मुख्य पार्कों में ओपन जिम खुलेंगी। जिसमें राजेंद्र पार्क, नवादा पार्क, नेहरू पार्क, नक्षत्र वाटिका, शहीद पार्क सहित गौरी सरोवर के किनारे स्थित पार्क में जिम खोलने पर विचार किया गया है। जहां पर कसरत करने के लिए लोहे के उपकरण लगाए जाएंगे। इसके अलावा जिन पार्कों में ओपन जिम खोली जाएगी। पार्कों का सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना