प्रतियोगिता में भाग लेने से बढ़ता है आत्मविश्वास: भदौरिया

Bhind News - टैलेंट हंट कॉम्पटीशन के विजेताओं को सीएमओ ने वितरित किए पुरस्कार अकोड़ा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय...

Feb 15, 2020, 08:16 AM IST
Lahar News - mp news participation in competition increases confidence bhadoria

टैलेंट हंट कॉम्पटीशन के विजेताओं को सीएमओ ने वितरित किए पुरस्कार

अकोड़ा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में एमपी सिटी ग्वालियर कॉलेज द्वारा टैलेंट हंट कॉम्पिटिशन एग्जाम प्रतियोगिता आयोजित की गई। परीक्षाओं में 12वीं के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। परीक्षा का रिजल्ट 18 दिन बाद घोषित किया गया। उन छात्रों को शासकीय स्कूल में आकर एमपी सिटी साइंस कॉलेज के डीपीटी डायरेक्टर अनिल कुमार शर्मा, प्राचार्य एसके गौतम ने सीएमओ राजभान सिंह भदौरिया के साथ पुरस्कार वितरित किए। सीएमओ भदौरिया ने कहा बच्चे देश का भविष्य हैं। इस तरह की प्रतियोगिताओं में भाग लेने से आत्मविश्वास बढ़ता है। हमें परीक्षा से डरना नहीं चाहिए। क्योंकि परीक्षा में अपनी बुद्धिमता का आंकलन होता है। स्कूल के प्रिंसिपल गौतम ने बच्चों को शील्ड व प्रमाणपत्र देते हुए कहा छात्र जीवन में शिक्षा का महत्व सर्वाधिक है। अगर हम पढ़ाई के प्रति लापरवाह हो जाएंगे तो अपने मुकाम से वंचित रह जाएंगे। कार्यक्रम में शिक्षक शिवन कुशवाह, गिरीश यादव मौजूद थे।

वार्षिकोत्सव: बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति से बेटी बचाओ का दिया संदेश

लहार| लहार के मनीष विद्यापीठ स्कूल में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नन्हे मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। समारोह में मुख्य अतिथि बीआरसीसी पीके दीवोलिया ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करने के लिए शिक्षा पर गंभीरता से ध्यान दें। विद्यालय समिति के सचिव सुमित महते और संचालिका अनीता बड़ेलाल महते ने वरिष्ठजन एवं पत्रकारों का श्रीफल व शॉल देकर सम्मानित किया। सांस्कृतिक संध्या में बच्चों ने आकर्षक एवं मनमोहक प्रस्तुतियां दी। जिसमें मां सरस्वती वंदना, हिरणाकश्यप नाटक, पुलवामा में शहीद हुएभारतीय सेनाओं की नाटक के माध्यम से प्रस्तुति, तेरी अंगुली पकड़ के चला डांस, नाश मुक्ति का नाटक, आदि ने सभी को अत्यधिक प्रभावित किया। कार्यक्रम में मंच का संचालन विद्यालय की शिक्षिका शालिनी त्रिपाठी, मिनी त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर समिति अध्यक्ष रामकुमारी त्रिपाठी, प्राचार्या नेहा त्रिपाठी, विद्यालय की शिक्षिकाएं निशा गुप्ता, पल्लवी सोनी, सपना शर्मा, सुभि परिहार, राखी गुप्ता, रानी गुप्ता, कामिनी भदौरिया, रुक्मिणी त्रिपाठी, पूजा सक्सेना, नेहा गुप्ता, आरती शुक्ला, आरती बघेल आदि मौजूद थे।

अकोड़ा स्कूल में छात्रों को पुरस्कार देते सीएमओ।

वार्षिकोत्सव में नृत्य प्रस्तुति देतीं छात्राएं।

Lahar News - mp news participation in competition increases confidence bhadoria
X
Lahar News - mp news participation in competition increases confidence bhadoria
Lahar News - mp news participation in competition increases confidence bhadoria
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना