वाहनों की छत पर बैठकर सफर कर रहे यात्री

Bhind News - लहार से मिहोना, दबोह और आलमपुर की बसों में ओवरलोडिंग लहार से दबोह और आलमपुर मार्ग पर दौड़ रहे सवारी वाहनों पर...

Feb 10, 2020, 08:15 AM IST
Lahar News - mp news passengers traveling on the roof of vehicles

लहार से मिहोना, दबोह और आलमपुर की बसों में ओवरलोडिंग

लहार से दबोह और आलमपुर मार्ग पर दौड़ रहे सवारी वाहनों पर यात्री छत पर बैठकर सफर कर रहे हैं। कंडक्टरों द्वारा सरेआम ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना कर सवारियों को बसों की छतों पर बैठा कर उनकी जान को जोखिम में डाली जा रहा है। अधिक रुपए कमाने के लालच में लोगों की जान को जोखिम में डालने वाले इन प्राइवेट बस चालकों के खिलाफ ट्रैफिक विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। इसकी वजह से हादसा होने की संभावना है।

सड़कों पर दौड़ रही ज्यादातर प्राइवेट बसें सभी कानून एवं कायदों को दरकिनार करते हुए सरेआम ट्रैफिक नियमों की उल्लंघन कर रही हैं। क्योंकि लहार रोड से इस मार्ग पर चलने वाली 19 बसों के लिए ट्रैफिक व्यवस्था लागू नहीं है। नियमों की अवहेलना करते हुए तेज रफ्तार एवं लापरवाही से बसों को ओवरलोड कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेखौफ दौड़ाया जा रहा है। सड़क पर दौड़ने वाली ओवरलोड बसें दूसरे वाहन चालकों के लिए खतरा साबित हो रहे हैं। बस को इस कदर ओवरलोड किया जाता है कि सवारियों की जान को जोखिम में डाल कर बस की छतों पर सफर करवाया जा रहा है।

बढ़ रही दुर्घटनाएं

सवारियों के छतों पर बैठने से जहां गिरने का खतरा बना रहता है, वहीं सड़क के दोनों ओर झुके पेड़ों की टहनियां कभी भी छत पर सफर कर रहे लोगों के लिए घातक सिद्ध हो सकती हैं। इतना सब होने के बावजूद स्थानीय पुलिस द्वारा इन प्राइवेट बस चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। भिंड से ऊमरी होते हुए लहार के लिए सुबह से चलने वाली सवारी बसों में त्योहार के दिन कंडक्टर मनमर्जी से लोगों को बिठाते हैं। किशोर सिंह का पुरा, खैरा, ढोंचरा, सगरा, रूर, गेहवत, लहरौली, नयागांव के साथ रौन, मिहोना और लहार के लिए चलने वाली बसों पर सवारी छत पर बैठकर सफर करती हैं।

X
Lahar News - mp news passengers traveling on the roof of vehicles

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना