अस्पताल के कक्षों में भरा सामान परिसर मेें लगाई जा रही दुकान

Bhind News - दंदरौआ धाम में मंगलवार और शनिवार के दिन हजारों श्रद्धालु हनुमान के दर्शन करने पहुंचते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:25 AM IST
Mo News - mp news shop in the hospital room
दंदरौआ धाम में मंगलवार और शनिवार के दिन हजारों श्रद्धालु हनुमान के दर्शन करने पहुंचते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने यहां श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य सुविधा के लिए एक उप स्वास्थ्य केंद्र मंदिर के ठीक सामने बनाया है। जिसमें कभी डॉक्टर की नियुक्ति नहीं की गई। शुरुआत में नर्स व एएनएम अस्पताल में आए, लेकिन वर्तमान में स्टाफ अस्पताल में कहीं भी नजर नहीं आता है। अब अस्पताल में पूरी तरह से प्रभावशाली दुकानदारों का अतिक्रमण है।

दुकानदारों ने अतिक्रमण कर अपनी दुकान अस्पताल में संचालित कर ली है। अंदर कक्षों में दुकान का सामान और फर्नीचर भरा हुआ है। लोगों को अस्पताल की सरकारी सुविधाओं का लाभ तो दूर कभी स्टाफ के दर्शन तक नहीं होते हैं। ऐसे में अगर कोई इमरजेंसी होती है तो मरीज को सीधे मौ या मेहगांव अस्पताल ले जाया जाता है, जो यहां से दस से बीस किमी की दूरी पर स्थित है। गांव के हाकिम सिंह, सज्जन सिंह, सुल्तान सिंह सहित आदि लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि अस्पताल से अतिक्रमण हटाकर यहां एक डॉक्टर की नियुक्ति की जाए, जिससे लोगों को ठीक से सरकारी उपचार मिल सके।

दंदरौआ के अस्पताल परिसर में संचालित दुकान।

X
Mo News - mp news shop in the hospital room
COMMENT