विज्ञापन

नप के नए भवन में जनवरी में शिफ्ट होना था कार्यालय

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:00 AM IST

Bhind News - बेहट रोड पर दिसंबर माह में नगर परिषद का नवीन भवन बनाया गया है। जिसमें 26 जनवरी को कार्यालय शिफ्ट किया जाना था। लेकिन...

Mo News - mp news the new building was to be shifted in january to the office
  • comment
बेहट रोड पर दिसंबर माह में नगर परिषद का नवीन भवन बनाया गया है। जिसमें 26 जनवरी को कार्यालय शिफ्ट किया जाना था। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के चलते अब आचार संहिता के बाद कार्यालय बदला जाएगा। बाजार में हटवारा के पास पुरानी बिल्डिंग में नप कार्यालय संचालित किया जा रहा है। लेकिन यह भवन पूरी तरह से जीर्णशीर्ण हो चुका है। नए भवन में कर्मचारियों को संपूर्ण सुविधाओं से सुसज्जित व्यवस्था दी जाएगी। लेकिन लाखों रुपए रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ नप का नया भवन खाली पड़ा है। इस संबंध में नप सीएमओ दिनेश श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आचार संहिता लागू होने से अभी कार्यालय नहीं बदला जाएगा। दो मीने बाद ही नए भवन का शुभारंभ किया जा सकता है।

नए भवन में मिलेंगी सुविधा

लाखों रुपए की लागत से बनाया गया नप का नवीन भवन सुविधाओं से लैस है। इसमें मीटिंग हॉल, सीएमओ कक्ष, अध्यक्ष कक्ष, वाहनों को खड़े करने के लिए पार्किंग सहित सुसज्जित कार्यालय कक्षों का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही नवीन इमारत में बिजली-पानी की सुविधा के साथ लोगों के लिए शौचालय की सुविधा भी की गई है। जबकि पुराने भवन में यह सुविधा नहीं है। बाजार में नप कार्यालय संचालित होने और पार्किंग की सुविधा नहीं होने के कारण आए दिन रोड पर जाम के हालात पैदा होते रहते हैं। मगर नवीन भवन में पार्किंग के लिए पर्याप्त स्थान छोड़ा गया है। जिसमें सैकड़ों वाहनों को एक साथ खड़ा किया जा सकता है।

नप कार्यालय जर्जर होने के कारण कर्मचारी घर पर रखते हैं रिकॉर्ड

नगर परिषद कार्यालय हटवारा सदर बाजार में बने पुराने जर्जर भवन में संचालित किया जा रहा है। लेकिन भवन पूरी तरह से जर्जर हालत में तब्दील हो गया है। कार्यालय में बैठने वाले बाबुओं का रिकॉर्ड बारिश होने पर भीग जाता है। जिसकी वजह से वह कार्यालय के महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने घरों पर लेकर जाते हैं। कई सालों से जीर्णशीर्ण हालत में बने कार्यालय में लोगों को सेवाएं प्रदान कर रहे कर्मचारियों ने समस्या को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की तो प्रस्ताव शासन को भेजा गया। पुराने कार्यालय में कर्मचारी ही नहीं, बल्कि कामकाज के लिए आने वाले लोगों को भी असुविधाएं होती थीं। दो साल में बनकर तैयार हुए भवन का इंतजार कर रहे कर्मचारियों को सुविधाओं से महरूम रखा जा रहा है। जबकि छह माह पहले ही नए भवन का शुभारंभ जनवरी में तय किया गया था।

X
Mo News - mp news the new building was to be shifted in january to the office
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन