गरीबों को आश्वासन के बाद भी नहीं मिला आवास: किसान सभा

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:30 AM IST

Bhind News - मप्र किसान सभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला पंचायत के सीईओ आरपी भारती से मुलाकात करते हुए...

Bhind News - mp news the poor did not get the accommodation even after the assurance the kisan sabha
मप्र किसान सभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला पंचायत के सीईओ आरपी भारती से मुलाकात करते हुए पीडित ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत कराया।

सभा के पदाधिकारियों ने सीईओ भारती को बताया कि मालनपुर के ग्रामीण गरीबों का लंबे अर्से से चलाए जा रहे आंदोलन में विस्थापित किए गए गरीबों को बसाने के लिए शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ दिलाने जाने का आश्वासन दिया गया। मगर जमीनी स्तर पर इस पर कोई अमल नहीं किया गया है। वहीं चालीस वर्ष से निवास कर रहे। 31 परिवारों को प्रशासन द्वारा उजाड़ दिए गए। बदले में उनको जमीन का पट्‌टा और आवास देने का आश्वास दिया गया। लेकिन अभी तक किसी भी गरीब को आवास और जमीन के पट्टे नहीं मिले हैं। साथ ही कई परिवार ऐसे हैं जो वास्तविक गरीब हैं। लेकिन आवेदन करने के बाद भी उनके बीपीएल कार्ड नहीं बनाए गए हैं। इसी प्रकार अन्य समस्याएं हैं। जिनसे इन गरीब लोगों को रोजाना दो-चार होना पड़ रहा है। हमारी मांग है कि सभी समस्याओं का निराकरण जल्द कराया जाए। इस मौके पर प्रेमनारायण माहौर, राजीव दीक्षित, वीरेंद्र कुशवाह, बल्ली बाथम, गब्बर सिंह, माेहन, अनिल, भारतीदेवी, अनीता आदि मौजूद रहे।

X
Bhind News - mp news the poor did not get the accommodation even after the assurance the kisan sabha
COMMENT