अस्पताल में गंदगी फैलाने वालों पर होगा 100 रुपए का जुर्माना

Bhind News - सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मौ का शुक्रवार को तहसीलदार ऋषिकांत जैन ने थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा के साथ...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:30 AM IST
Mo News - mp news those who spread dirt in the hospital will be fined 100 rupees
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मौ का शुक्रवार को तहसीलदार ऋषिकांत जैन ने थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में चौतरफा गंदगी देख वह भड़क गए। तहसीलदार ने डॉ जेपीएन शर्मा से कहा कि दीवारों पर लोग गुटखा चबाकर थूक जाते हैं, इनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करते। अस्पताल में कहीं भी थूकने वालों पर 100 रुपए का जुर्माना लगाया जाए। जिससे मनचाहे स्थान पर कहीं भी थूकने वाले लोग बाज आ सकें। तहसीलदार जैन ने कैंपस में कुछ स्थानों पर कचरा डस्टबिन रखने के लिए भी कहा है। इसके साथ ही गैलरी, ड्रेसर रूम सहित अस्पताल के कुछ वार्डों में भी ठीक से सफाई नहीं मिली।

एक्स-रे मशीन बंद मिली: अस्पताल के एक्स-रे रूम में मशीन बंद मिली। इस पर तहसीलदार ने डॉ शर्मा सो पूछा तो उन्होंने बताया कि दिन में एक या दो एक्सरे आते हैं और यहां कोई स्थायी टेक्नीशियन नियुक्त नहीं है। गोहद से सप्ताह में दो दिन ही टेक्नीशियन आता है जो लोगों के एक साथ एक्सरे करके चला जाता है। एक्सरे मशीन की यह समस्या केवल मौ अस्पताल ही नहीं, जिले के रौन, अटेर में भी जारी है। डॉ शर्मा ने बताया कि सबसे बड़ी दिक्कत स्टाफ कम होने से मरीजों को होती है। क्योंकि इतने बड़े अस्पताल में केवल दो डॉक्टर ही स्वास्थ्य सेवाएं संभालते हैं। अगर एक डॉक्टर छुट्टी पर चला जाता है तो दूसरे डॉक्टर को 400 लोगों की ओपीडी को अकेले ही संभालना पड़ता है।

माै अस्पताल में डाॅक्टर से चर्चा करते तहसीलदार जैन।

सीएमओ से कहा- रोड पर करें छिड़काव

तहसीलदार जैन निरीक्षण के बाद जब बाहर आए तो रोड पर उड़ रही धूल और वाहन चालकों की परेशानी को देखकर सीएमओ को फोन लगाया। सीएमओ रमेश सिंह यादव से कहा कि रोड पर इतनी धूल उड़ती है सफाई क्यों नहीं होती है। नियमित पानी का छिड़काव किया जाए, जिससे रोड पर पड़ी मिट्टी से चालकों को निकलने में परेशानी न हो। सीएमओ यादव ने तहसीलदार को आश्वासन दिया कि वह सफाई कर्मचारियों को भेजकर पानी का छिड़काव करा देंगे। मालूम हो कि नगर को भलेही स्वच्छता के क्षेत्र में अव्वल स्थान दिया गया हो, लेकिन सड़कों व मोहल्लों की स्थिति आज भी ठीक नहीं है। नगर में जगह-जगह गंदगी है।

X
Mo News - mp news those who spread dirt in the hospital will be fined 100 rupees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना