• Hindi News
  • Mp
  • Bhind
  • Ron News mp news tractor trolley overturned on state highway in mahada village jam for one and a half hours

महदा गांव में स्टेट हाईवे पर फिर पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, डेढ़ घंटे तक जाम

Bhind News - भिंड-भांडेर रोड पर महदा के पास एक किमी में उखड़ी रोड पर गड्ढों में वाहन पलट रहे हैं। गुरुवार की सुबह 9 बजे फिर यूपी की...

Jan 24, 2020, 08:56 AM IST
Ron News - mp news tractor trolley overturned on state highway in mahada village jam for one and a half hours
भिंड-भांडेर रोड पर महदा के पास एक किमी में उखड़ी रोड पर गड्ढों में वाहन पलट रहे हैं। गुरुवार की सुबह 9 बजे फिर यूपी की ओर से जा रहा ओवरलोड ईंटों से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली बीच रोड पर अनियंत्रित होकर पलट गया। हालांकि इस दुर्घटना में किसी कोई भी व्यक्ति आहत नहीं हुआ, लेकिन ट्रॉली पलटने के बाद डेढ़ घंटे के लिए मार्ग बंद हो गया। ड्राइवर के साथ ग्रामीणों ने ट्रॉली से ईंटें खाली करके रास्ता साफ किया। ट्रैक्टर-ट्रॉली साइड में किया गया, जिसके बाद रास्ता बहाल हुआ।

महदा में ईंटों से भरी ट्रॉली पलटने से लगा जाम।

नालियां चोक होने से घरों का गंदा पानी सड़क पर भरा, रात में ज्यादा परेशानी

महदा गांव में पानी निकासी के लिए निर्माण कंपनी द्वारा बनाई गईं नालियां चोक हो गई हैं। गांव के अधिकांश रोड किनारे घरों का गंदा पानी नालियों में न जाकर सड़क पर बहता है। बीच रोड पर हुए गड्ढों में बारहमासी पानी भरा रहता है। स्थिति यह है कि गांव में एक किमी का मुश्किल रास्ता पार करने में ड्राइवरों का पसीना छूट जाता है। पंचायत सरपंच ने भी इस समस्या से जूझ रहे राहगीरों के लिए ध्यान नहीं दिया है। गांव के लोग खुलेआम पानी छोड़कर रोड पर रास्ता अवरुद्ध करते हैं। निकासी के अभाव में आए दिन वाहन चालकों की जान पर बन आती है। रात के वक्त तो रोड से निकलना चालकों के लिए खाई पार करना होता है।

गड्‌ढों की सड़क, कंपनी वसूल रही टोल, अफसरों को फिक्र ही नहीं

रोड पर ऊमरी में एसआर कंपनी द्वारा वाहनों से टाेल वसूला जा रहा है। पहले कंपनी अधिकारियों से मरम्मत को लेकर शिकायत करने पर वह कहते हैं कि ठेका छोड़ रहे हैं और एमपीआरडीसी के अधिकारियों को लिखकर भी दे दिया है। मगर समस्या यह है कि एमपीआरडीसी ने अभी तक इसे अपने हैंडओवर नहीं लिया है इसके बावजूद कंपनी बिना मरम्मत किए पिछले छह माह से वाहनों से टोल वसूल रही है। जबकि कोर्ट के निर्देश अनुसार रोड पर गड्ढे हैं तो संबंधित कंपनी को टैक्स वसूलने का अधिकार नहीं है। समस्या को लेकर प्रशासन के अधिकारी भी मूकदर्शक बने हुए हैं।

X
Ron News - mp news tractor trolley overturned on state highway in mahada village jam for one and a half hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना