170 मरीजों के नेत्रों का हुआ परीक्षण, 63 का होगा नि:शुल्क ऑपरेशन

Bhind News - श्री ऋषभ फाउंडेशन और जैन मिलन सेंट्रल भिंड द्वारा संयुक्त रूप से बुधवार को नि:शुल्क नेत्र परीक्षण और परामर्श...

Nov 21, 2019, 06:25 AM IST
Bhind News - mp news trial of eyes of 170 patients 63 will be free operation
श्री ऋषभ फाउंडेशन और जैन मिलन सेंट्रल भिंड द्वारा संयुक्त रूप से बुधवार को नि:शुल्क नेत्र परीक्षण और परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 170 मरीजों की आंखों की जांच की गई। वहीं मोतियाबिंद बीमारी से ग्रस्त 63 मरीजों को ऑपरेशन के लिए चुना गया है। जिनका नि:शुल्क ऑपरेशन 26 नवंबर को ग्वालियर में फाउंडेशन की ओर से नि:शुल्क कराया जाएगा। इस मौके पर कांग्रेस नेता रेखा प्रदीप सिंह भदौरिया, फाउंडेशन अध्यक्ष एडवोकेट वीरेंद्र जैन मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

शिविर शुभारंभ के रेखा सिंह ने कहा कि जिले में ऋषभ फाउंडेशन और जैन मिलन सेंट्रल भिंड द्वारा लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाए जाते हैं। इसकी जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम हैं। ऐसे शिविर के माध्यम से गरीब वर्ग के मरीजों को बेहतर इलाज मिलता है। इसी क्रम में फाउंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट वीरेंद्र जैन ने कहा कि इस दुनिया में जन्म लेने वाले जितने भी प्राणी हैं। उनके लिए आंखें अनमोल हैं। इसलिए इनकी देखभाल बहुत जरूरी है। आखिर आंखें हैं तो दुनिया की तमाम खूबसूरती का हमारे लिए मायने है। आंखें हमारे लिए अनमोल हैं और इसके बिना हम इस खूबसूरत दुनिया को नहीं देख सकते। शिविर में राधेगोपाल यादव, मनोज जैन, संजीव जैन, डॉ.सुनील निराला, कुंवर सिंह भदौरिया, अमर सिंह भदौरिया, अजय जैन, राजेंद्र जैन, विनय जैन, सलील जैन, अरविंद जैन, सुभाष जैन, डॉ.दिनेश जैन मौजूद रहे।

नि:शुल्क नेत्र शिविर के दौरान मरीज अपना पंजीयन करते हुए।

170 मरीजों की आंखों का हुआ परीक्षण

नि:शुल्क नेत्र शिविर में ग्वालियर से आए नेत्र विशेषज्ञ डॉ. राजीव श्रीवास्तव, डॉ.संदीप सहित उनकी टीम ने शिविर में आए 170 नेत्र रोगियों की जांच की। इस दौरान मरीजों को फ्री में दवाएं दी गई। साथ ही उनको आंखें स्वस्थ्य बनाए रखने के बारे में जानकारी दी। इसी क्रम में 63 उन गरीब वर्ग के नेत्र रोगियों का चयन किया गया, जो मोतियाबिंद से ग्रस्त थे। चयनित मरीजों का ग्वालियर में ऑपरेशन किया जाएगा।

26 नवंबर को होंगे ऑपरेशन

फाउंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट जैन ने शिविर के अंत में जानकारी देते हुए बताया कि आज के शिविर में मोतियाबिंद से ग्रस्त 63 मरीजों का ऑपरेशन 26 नवंबर को ग्वालियर के एक प्राइवेट नेत्र हॉस्पीटल में फाउंडेशन की ओर से नि:शुल्क कराया जाएगा। साथ ही ऑपरेशन के दौरान तीन मरीज हॉस्पीटल में रूकेंगे। उसका खर्च भी फाउंडेशन करेगा। 25 नवंबर को सभी मरीज बस द्वारा ग्वालियर जाएंगे।

X
Bhind News - mp news trial of eyes of 170 patients 63 will be free operation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना