--Advertisement--

समस्या बताने बिजली कंपनी के एसई को जमीन पर बैठाया

बिजली कंपनी के कार्यालय में एसई को जमीन पर बैठाकर समस्या बताते कांग्रेसी। किसानों ने दो घंटे तक बिजली कंपनी के...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 02:20 AM IST
बिजली कंपनी के कार्यालय में एसई को जमीन पर बैठाकर समस्या बताते कांग्रेसी।

किसानों ने दो घंटे तक बिजली कंपनी के कार्यालय का किया घेराव

भास्कर संवाददाता | भिंड

अटेर क्षेत्र में बिजली समस्या को लेकर ब्लॉक कांग्रेस अटेर के पदाधिकारियोंं ने किसानों के साथ बुधवार को बिजली कंपनी ऑफिस का घेराव किया। एसई राजीव गुप्ता ज्ञापन लेने आए तो कांग्रेसियों और किसानों ने दोनों अधिकारियों को अपने साथ जमीन पर बैठा लिया। इस दौरान कांग्रेसी और किसान बिजली कंपनी आफिस का घेराव दो घंटे किया। इस दौरान एसई ने दस दिन के भीतर समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन दिया। लेकिन मौजूद किसानों ने पांच दिन में मांगें पूरी करने की बात कहते हुए ज्ञापन दिया।

आज तक बिजली के दर्शन नहीं हुए हैं: अनिल कटारे, आशुतोष शर्मा, विवेक पचौरी, सोमराज नरवरिया सहित किसानों ने ज्ञापन के दौरान एसई राजीव गुप्ता से कहा कि आजादी के बाद से अटेर क्षेत्र के कई गांव एेसे हैं जहां पर आजतक बिजली के दर्शन नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि गांव में बिजली की उम्मीद में हमारे बाल सफेद हो गए, बिजली तो नहीं आई, लेकिन बिजली का बिल जरूर आ गया। उन्होंने कहा कि लग रहा है कि बिजली विभाग सूरज से मिलने वाले उजाले का बिल वसूल रहा है। आज तो हम ज्ञापन देने के लिए आए हुए हैं। अगर पांच दिन में मांगे पूरी नहीं हुई तो हमारा आंदोलन उग्र होगा। इस मौके पर बबलू, रूपसिंह, कोकसिंह, चतुर सिंह, नरेंद्र शर्मा, राकेश, संदीप, चेतन, मकेश, राजेश लोधी आदि मौजूद रहे।

एसी में नहीं बैठने दूंगा किसान परेशान हैं

घेराव के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता देवेश शर्मा उर्फ सोनू ने बिजली कंपनी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अटेर क्षेत्र का किसान बिजली की समस्या को लेकर इतना परेशान हो चुका है कि उसको आज अपनी समस्याओं को लेकर घेराव करना पड़ा रहा है। जिसके समर्थन आज कांग्रेस खड़ी हुई है। मैं बिजली कंपनी अधिकारियों से यह कह देना चाहता हूं कि पांच दिन में किसान और ग्रामीणों की समस्याओं का कोई हल नहीं हुआ तो हम लोग आप लोगों को एसी में बैठने नहीं देंगे।