• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bhind News
  • Bhind - रोड पर हुए गड्‌ढों में फंस रहे वाहनों से आवागमन प्रभावित, अधिकारी बेखबर
--Advertisement--

रोड पर हुए गड्‌ढों में फंस रहे वाहनों से आवागमन प्रभावित, अधिकारी बेखबर

भिंड-भांडेर स्टेट हाईवे पर हुए गड्‌ढों में फंस रहे भारी वाहन भास्कर संवाददाता | लहार भिंड-भांडेर स्टेट हाईवे...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 02:16 AM IST
भिंड-भांडेर स्टेट हाईवे पर हुए गड्‌ढों में फंस रहे भारी वाहन

भास्कर संवाददाता | लहार

भिंड-भांडेर स्टेट हाईवे रोड लहार के पास उखड़कर गड्‌ढों में बदलती जा रही है। रोड पर आए दिन गड्‌ढों में भारी वाहन फंसकर मार्ग पर आवागमन प्रभावित कर रहे हैं। सबसे अधिक समस्या बुद्धपुरा, जेल की पुलिया के पास और पेट्रोल पंप के पास रोड उखड़ जाने से हो रही है।

कई बार रोड पर वाहन फस जाने से लंबा जाम लग जाता है, जिससे सवारी वाहनों में लोग घंटों तक फसे रहते हैं। समस्या को लेकर नगर के समाजसेवियों ने शासन व प्रशासन के अधिकारियों को अवगत कराया है, लेकिन रोड निर्माण कंपनी द्वारा पिछले एक साल से हाईवे पर मरम्मत का कार्य नहीं कराया गया है। बहरहाल रात के अंधेरे में निकलने वाले वाहन चालकों को दुर्घटनाओं से जान माल की क्षति झेलनी पड़ रही है।

इसलिए उखड़ रही रोड

भिंड से भांडेर के लिए जाने वाले स्टेट हाईवे पर दिन भर सैकड़ों सवारी वाहनों के साथ भारी वाहन गुजरते हैं। ओवरलोड वाहनों के कारण रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे उभर आए हैं। गौरतलब है कि भांडेर की ओर से गिट्टी के भरे वाहन मार्ग से होकर निकलते हैं, वहीं दूसरी ओर लहार से रेत के ओवरलोड वाहनों की तादात मार्ग पर बढ़ जाती है। बे-टोक चलने वाले भारी वाहनों के कारण रोड कई जगह क्षतिग्रस्त हो गई है। हालांकि कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा एक वर्ष पूर्व रोड पर गड्‌ढों का पेंचवर्क कराया गया था, लेकिन भारी वाहनों की आवाजाही के चलते रोड फिर से गड्‌ढों में तब्दील होती जा रही है। मार्ग पर तेज रफ्तार में गुजरने वाले वाहनों पर पुलिस भी कार्रवाई करने से हिचकिचाती है। जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।