• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhind
  • Bhind - ट्रैफिक प्रभारी ने स्कूली बच्चों को दी यातायात नियमों की जानकारी
--Advertisement--

ट्रैफिक प्रभारी ने स्कूली बच्चों को दी यातायात नियमों की जानकारी

सरकारी कॉटनजीन स्कूल में बच्चे यातायात की जानकारी लेते हुए। भास्कर संवाददाता | भिंड यातायात पुलिस द्वारा...

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 02:16 AM IST
Bhind - ट्रैफिक प्रभारी ने स्कूली बच्चों को दी यातायात नियमों की जानकारी
सरकारी कॉटनजीन स्कूल में बच्चे यातायात की जानकारी लेते हुए।

भास्कर संवाददाता | भिंड

यातायात पुलिस द्वारा मनाए जा रहे यातायात सप्ताह कार्यक्रम के दौरान अंतिम दिन बुधवार को शहर के शहर के शासकीय कॉटनजीन स्कूल के बच्चों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया गया। इस कार्यक्रम में ट्रैफिक प्रभारी नीरज शर्मा और सूबेदार आदित्य मिश्रा ने संयुक्त रूप से बच्चों से कहा कि जीवन में नियमों का पालन करने से ही सफलता मिलती है। फिर नियम चाहे सड़क सुरक्षा का हो या व्यवहारिक जीवन का। हमें नियमों तोड़ना नहीं चाहिए। इस अवसर पर अवसर पर स्कूल के प्राचार्य नरेश सिंह भदौरिया सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक प्रभारी नीरज शर्मा ने बच्चों को सड़क हादसों में होने वाली मृत्यु के आंकड़ों पर प्रकाश डालते हुए बच्चों को बताया कि सबसे अधिक हादसे किशोरावस्था में ट्रैफिक नियमों की जानकारी के अभाव में ही होते हैं। उन्होंने कुछ पंक्तियों के माध्यम से बच्चों से कहा कि घर से निकलो तो एहतियात से निकलो, हादसे बेवजह नहीं होते। इसी क्रम में सूबेदार आदित्य मिश्रा ने बच्चों से सीधा संवाद करते हुए बच्चों से यातायात नियमों से संबंधी सवाल पूछे। इसके बाद उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन करने से आप और आपके परिवार दोनों ही सुरक्षित और खुश रह सकते हैं तथा बच्चों को वाहन चलाते में हेलमेट का प्रयोग करना चाहिए। साथ ही मोबाइल फोन पर बातचीत नहीं करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि वे अपने परिजनों को भी समझाएं कि बाइक या मोपेड पर हेलमेट के साथ सुरक्षित यात्रा करें। क्योंकि उनका घर पर कोई अपना इंतजार कर रहा है। कार्यक्रम के अंत में ट्रैफिक प्रभारी नीरज शर्मा ने बच्चों के बीच चाकलेट और ट्रैफिक से जुड़ी जानकारी के पैम्पलेट बांटे। साथ ही यातायात पुलिस के द्वारा सूबेदार आदित्य मिश्रा ने शहर के निजी स्कूलों में यातायात सप्ताह कार्यक्रम के दौरान बच्चों को ट्रैफिक से जुड़ी हुई जानकारियां दी।

X
Bhind - ट्रैफिक प्रभारी ने स्कूली बच्चों को दी यातायात नियमों की जानकारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..