• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • 1.12 crore cheated by taking government contractor in confidence; Bhopal resident father and son arrested, 26 lakh recov

मप्र / सरकारी ठेकेदार को विश्वास में लेकर 1.12 करोड़ ठगे; भोपाल निवासी पिता पुत्र गिरफ्तार



1.12 crore cheated by taking government contractor in confidence; Bhopal resident father and son arrested, 26 lakh recov
X
1.12 crore cheated by taking government contractor in confidence; Bhopal resident father and son arrested, 26 lakh recov

  • भोपाल, सागर सहित अन्य स्थानों पर लेनदेन में धोखाधड़ी के मामले दर्ज है

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 07:53 PM IST

सागर. करोड़पति बनने की चाहत में ठेकेदारों से करोड़ो रुपये की वसूली करने वाले पिता-पुत्र को पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार कर 26 लाख रुपये बरामद किए हैं। भोपाल, सागर सहित अन्य स्थानों पर लेनदेन में धोखाधड़ी के मामले दर्ज है। दिल्ली, इंदौर सहित अन्य शहरों में भी ठगी का शक है। बुधवार को एडिशनल एसपी विक्रमसिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया।
 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

नरयावली क्षेत्र के मूडरा ग्राम के निवासी सरकारी ठेकेदार लखन सिंह राजपूत को भोपाल निवासी मुस्तफा जाकी व उसके पुत्र ताहिर  ने मिलकर उनके ठेकेदारी कार्य हेतु लोहे के पाइप सप्लाई किये थे। जो मार्केट रेट से कम दाम पर पहली बार में 25 लाख रूपये की सप्लाई की गई।

 

जिस लेनदेन से मुस्तफा जाकी ने लखनसिंह राजपूत का विश्वास जीत लिया। ये जानते हुए कि वह बहुत बड़ा ठेकेदार है। इसके बाद लखनसिंह राजपूत को दोबारा एक करोड़ 12 लाख रुपए के पाइप की आवश्यकता होने पर मुस्तफा द्वारा सपंर्क कर मार्केट रेट से कम कीमत पर सप्लाई का आर्डर दिया। उनको विश्वास में लेकर फर्जी तरीके से ई-मेल के जरिये से एग्रीमेंट किया और तीन किस्तों में नवंबर 2018 से मार्च 2019 तक 1 करोड़ 12 लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिए। मुस्तफा और उसके बेटे को जब पाइप सप्लाई के लिए कहा तो पितापुत्र टालने लगे और सप्लाई का आश्वासन देते रहे। 
  

ठेकेदार को भोपाल कबाड खाना मार्केट में अन्य व्यापारियों से यह जानकारी लगी कि मुस्तफा जाकी कई लोगों से ठगी कर रुपए लेकर ठाट-बाट से रहता है। इसके बाद फरियादी को लगा कि वह ठगी का शिकार हो गया है। तब फरियादी ने पुलिस अधीक्षक सागर को आवेदन दिया। थाना नरयावली ने जांच कर दस्तावेजों एवं तथ्यों के आधार पर पाया कि मुस्तफा जाकी और बेटे ताहिर ठगी कर रहे हैं। इसके बाद इनके खिलाफ धारा 420, 467, 468, 120-बी के तहत मामला दर्ज कर लिया। 

 

थाना प्रभारी नरयावली आनंद राज के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। पुलिस ने आरोपियों की तलाश पुणे, मुबंई व बडोदरा में तलाश की। पुलिस ने  आरोपी मुस्तफा वउसके लड़के ताहिर को गिरफतार किया गया। भोपाल ,सागर और मध्यप्रदेश के अन्य थानों में धोखाधडी की अनेक शिकायतें लंबित हैं। भोपाल, इंदौर, दिल्ली के व्यापारियों का लाखों रुपये का कर्जा बाकी है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना