--Advertisement--

राजनीति / राहुल गांधी का मध्य प्रदेश दौरा, मुख्यमंत्री ने मांगे 10 प्रश्नों के जवाब



10 questions from Chief Minister of MP to Rahul Gandhi
X
10 questions from Chief Minister of MP to Rahul Gandhi
  • जवाब दें,  कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य क्यों बनाया 

Dainik Bhaskar

Sep 17, 2018, 10:18 AM IST

भोपाल। सोमवार को मध्य प्रदेश चुनावी शंखनाद करने आ रहे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दस सवाल किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा राहुल जी,  आप हमेशा कांग्रेस की बातें करते हैं। आपको प्रदेश की जनता को बताना पड़ेगा कि आपकी सरकारों ने अपने शासनकाल के दौरान मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य क्यों बना डाला ? यह सवाल मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने नरसिंहगढ़ में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान आयोजित सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से किए। 

 

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष से पूछे ये सवाल

 

1- आपकी सरकारों ने मध्यप्रदेश को तबाह और बर्बाद क्यों कर दिया था ?
2- कांग्रेस के शासन में क्यों गायब हो गई थी सड़कें ?
3- शासनकाल के दौरान मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य क्यों बना डाला ?
3- लोगों को बिजली क्यों नहीं मिलती थी, पूरे प्रदेश में अंधेरा क्यों था ?
4- आपकी सरकारों के समय लोगों को पीने और सिंचाई के लिेए पानी क्यों नहीं मिलता था ?
5- कांग्रेस सरकार ने शिक्षा व्यवस्था चौपट कर एक पूरी पीढ़ी को बर्बाद क्यों की ?
6- आपकी सरकारों ने 50 साल प्रदेश में राज्य किया, असहाय लोगों के लिए क्या किया ?
7- आप की सरकारों में जितने भी मुख्यमंत्री रहे उन्होंने गरीब परिवार की बेटियों के लिए क्या किया ?
8- कांग्रेस सरकार किसानों को कितने प्रतिशत पर ब्याज पर किसानों को कर्ज देती थी ?
9- आपकी सरकारों के शासन काल में प्रदेश में शिक्षा का स्तर कैसा था ? 
10- आपकी सरकारों के समय में प्रदेश से बिजली, पानी और सड़क क्यों गायब हो गये थे ?

 

मुख्यमंत्री ने सुनाई खरी-खोटी


नरसिंहगढ की जनसभा में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को जमकर आड़े हाथों लिया और उन पर सवालों की बौछार की। मुख्यमंत्री ने सभा में उपस्थित जनसमुदाय को भाजपा और कांग्रेस की सरकारों में अंतर बताते हुए कहा कि सरकार- सरकार में फर्क होता है। कांग्रेस की सरकार आई सड़कें गायब हो गयीं,  हमने सड़कों का जाल बिछाया। कांग्रेस आई प्रदेश में अंधेरा हो गया और हमने 24 घंटे बिजली देने का काम किया। कांग्रेस आई, पानी की कमी हो गई। हमने मोहनपुरा और कुण्डलिया बांध बनाया। पार्वती परियोजना बनाई जिससे 1 लाख 20 हजार एकड़ जमीन में सिंचाई होगी। इस परियोजना से 132 गांव लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल आ रहे हैं, मैं उनसे पूछता हूं कि तुम्हारी सरकारों के समय में प्रदेश से बिजली, पानी और सड़क क्यों गायब हो गये थे? मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने शासन में शिक्षा व्यवस्था चौपट कर एक पूरी पीढ़ी को बर्बाद करने का सबसे बड़ा अपराध किया। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि आप लोग जवाब दें कि कांग्रेस ने प्रदेश में 50 साल राज किया,  क्या कभी असहाय लोगों के लिए कुछ किया? उत्तर में उपस्थित जनता ने अस्वीकृति देते हुए कांग्रेस को नकार दिया।

 

राहुल गांधी और कांग्रेस को किसानों की बात करने का हक नहीं

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जिस नेता को ये भी नहीं पता कि मिर्ची सीधी लगती है या उल्टी,  आज उनको किसानी और किसान याद आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुलजी आपकी सरकार किसानों को देती थी 18 प्रतिशत ब्याज पर कर्जा,  हमने ब्याज जीरो परसेंट कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने शासनकाल में किसानों के लिए कुछ नहीं करने वाली कांग्रेस को किसानों की बात करने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकारों ने किसानों को समृद्ध बनाने का संकल्प लिया है। उस दिशा में हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग अलग योजनाओं और प्रोत्साहन के रूप में भाजपा की प्रदेश सरकार ने 32हजार 701 करोड़ रूपये किसानों के खाते में डाले हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि हम आगे भी किसानों के हित मे काम करेंगे, लेकिन उसके लिए आपका साथ और आशीर्वाद चाहिए।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..