• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • 1000 cowsheds will be built in the state to protect the cow and protect it from accidents

मप्र / गौवंश की सुरक्षा और दुर्घटनाओं से बचाने के लिए बनेंगी प्रदेश में 1000 गौशालाएं



1000 cowsheds will be built in the state to protect the cow and protect it from accidents
X
1000 cowsheds will be built in the state to protect the cow and protect it from accidents

  • गौवंश की सुरक्षा के लिए बनेगी योजना, कमलनाथ ने दिए निर्देश
  • मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सिंगरौली में एस्सार पॉवर का ऐश डैम टूटने से हुए नुकसान का मुआवजा देने की बात कही 

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 05:04 PM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को गौवंश की सुरक्षा की दृष्टि से एक विस्तृत कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा के मुताबिक श्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने वादे के मुताबिक़ गौवंश की रक्षा को लेकर 1000 गौशालाएं बनाने का निर्णय लिया।

 

ताकि गौवंश बरसात में खेतों में पानी होने से व मिट्टी गीली होने से गौवंश बड़ी संख्या में सड़कों पर बैठते हैं, जिसके कारण बरसात के इस मौसम में कई गौमाताएं दुर्घटनाओं का शिकार होती हैं। इन दुर्घटनाओं में जान-माल की हानि भी होती है।

 

इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा है कि वे गौवंश की सुरक्षा की दृष्टि से व इससे होने वाली वाहन दुर्घटनाओं को रोकने के लिये एक विस्तृत कार्ययोजना बनायें। प्रदेश के प्रमुख मार्गों पर बरसात के इस मौसम में गौवंश की सुरक्षा की दृष्टि से उनका सड़कों पर बैठना रोका जा सके।


सिंगरौली में हुए नुकसान की भरपाई करेगी सरकार 
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सिंगरौली जिले में बिजली उत्पादक कंपनी एस्सार पॉवर का ऐश डैम टूटने से हुए नुकसान पर प्रशासन को प्रभावितों को राहत देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सिंगरौली जिले में बिजली उत्पादक कंपनी एस्सार पॉवर का ऐश डैम टूटने से दो गांवों में हुए फ़सल, आवास सहित अन्य नुक़सान की जानकारी लेकर प्रशासन को निर्देशित किया कि सभी पीड़ित किसानों को पूर्ण न्याय मिले, उन्हें पर्याप्त मुआवज़ा मिले, इसके लिए सभी आवश्यक कदम तत्काल उठाए जाएं। 

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना