• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • 1271 crore demand from center for 232 km highway upgradation Bhopal Indore expressway will get development speed

मप्र / 232 किमी हाइवे उन्नयन के लिए केंद्र से मांगे 1271 करोड़, भोपाल-इंदौर एक्सप्रेस-वे से मिलेगी विकास को गति



मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।
X
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

  • मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिले 

Dainik Bhaskar

Jul 02, 2019, 07:31 PM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में प्रस्तावित भोपाल-इंदौर सिक्स लेन एक्सप्रेस-वे कहा कि ये प्रदेश की आदर्श राजमार्ग होगा। जानकारी के मुताबिक, कमलनाथ सोमवार को दिल्ली में राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से उनके निवास पर मिले। इस दौरान दोनों के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से बातचीत हुई। 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित एक्सप्रेस-वे दोनों तरफ लॉजिस्टिक पार्क, लॉजिस्टिक हब, स्मार्ट सिटी और आईटी पार्क विकसित किए जाएंगे। इसके निर्माण से लोगों को भोपाल-इंदौर-भोपाल आवागमन में काफी सहूलियत होगी और वाणिज्यिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। 

 

मप्र ने मांगा 1271 करोड़ 
कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्गों के 232 किलोमीटर के हिस्से का उन्नयन करने के लिए 1271 करोड़ की मांग की है। इसके साथ ही सीआरएफ के तहत 363.78 करोड़ की अदायगी और साल 2019-20 के लिए 1131 करोड़ के नये कार्यों की स्वीकृति के प्रस्ताव रखे हैँ। 2019-20 के लिए प्रदेश के 116 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों के नवीनीकरण के लिए 25 करोड़ की मांगे हैं। 

 

जल्द तैयार होगी ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे की डीपीआर 
उन्होंने मध्यप्रदेश के भोपाल इंदौर सिक्स लेन ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे की डीपीआर तैयार कराने की सेवाओं के लिए 5.38 करोड़ की राशि शीघ्र जारी करने का आग्रह किया और आरओडब्ल्यू (पंक्तियों) की सीमा 75 से घटाकर 70 करने की जरूरत बतायी। उन्होंने सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग 75 के कार्य की प्रगति बीओटी मोड में जरूरत से ज्यादा धीमी होने पर चिंता जताते हुए चालू बीओटी को समाप्त करते हुए और दूसरी कम्पनी को देने के साथ-साथ उसके रखरखाव के लिए 2.35 करोड़ रुपये की मांग की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना