• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • 80 lakh in Chhindwara and 51 lakh seized in Morena, action taken on Maharashtra and Rajasthan borders

चुनावी चेकिंग / छिंदवाड़ा में 80 लाख और मुरैना में 51 लाख जब्त, महाराष्ट्र और राजस्थान सीमाओं पर की गई कार्रवाई



80 lakh in Chhindwara and 51 lakh seized in Morena, action taken on Maharashtra and Rajasthan borders
X
80 lakh in Chhindwara and 51 lakh seized in Morena, action taken on Maharashtra and Rajasthan borders

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 10:33 AM IST

भोपाल/छिंदवाड़ा. जिले की नागपुर सीमा पर स्थित सातनूर बार्डर पर सौंसर के दो व्यापारियों से जांच के दौरान 80 लाख रुपए नगद जब्त किए गए हैं।

 

पुलिस के अनुसार, सौंसर निवासी राजेंद्र जिनामल सावल और सौंसर तहसील के ग्राम बेरडी निवासी कैलाश, जो अलग अलग कार में 50 लाख और 30 लाख रुपए बैकों से निकालकर सावनेर (नागपुर) स्थित उनकी जिनिंग फैक्ट्री में कपास खरीदी का भुगतान करने लेकर जा रहे थे। तभी सातनूर बार्डर पर लोकसभा चुनाव के कारण जांच के लिए उनके वाहनों को रोका गया। तलाशी में दोनों वाहनों से ये राशि बरामद की गयी है। जब्ती की कारवाई शुक्रवार को की गई। नागपुर संसदीय क्षेत्र में 18 अप्रैल को मतदान है।

 

कार से 51 लाख रुपए से ज्यादा की नगदी बरामद

मुरैना जिले में शनिवार को पुलिस और निर्वाचन कार्य में लगे दल ने एक कार से 51 लाख पचास हजार रुपये की नगदी जब्त की है। मिली जानकारी के अनुसार, आगरा-मुम्बई नेशनल हाइवे पर स्थित अल्लाबेली पुलिस चौकी के समीप वाहन चेकिंग के दौरान ग्वालियर से धौलपुर राजस्थान की ओर जा रही एक कार से 51 लाख पचास हजार रुपये की नगदी बरामद की। कार के चालक सतेंद्र गुर्जर और मालिक गिर्राज बंसल निवासी ग्वालियर ने उक्त राशि के संबंध में जांच टीम को उचित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए हैं। बरामद राशि को जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका दास के आदेश पर कोषालय में जमा कराया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना