--Advertisement--

अफगानिस्तान के राजदूत शैयादा मोहम्मद ने कहा-आतंकवाद की पनाहगाह है पाक

आतंकवाद की पनाह गाह पाकिस्तान है। अफगानिस्तान में तालिबानी गतिविधियों को पाकिस्तान ने ही बढ़ाया है।

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2017, 05:20 AM IST
Afghanistans ambassador, is Pakistans haven for terrorism

भोपाल. आतंकवाद की पनाह गाह पाकिस्तान है। अफगानिस्तान में तालिबानी गतिविधियों को पाकिस्तान ने ही बढ़ाया है। अफगानियों को भारत में जो मोहब्बत मिलती है, वो दुनिया में कहीं नहीं मिलती। यह कहना है भारत, भूटान, मालदीप और श्रीलंका मुल्कों में अफगानिस्तान के राजदूत शैयादा मोहम्मद अब्दाली का। वे शनिवार को यहां होटल अफगान में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।


- मो. अब्दाली ने कहा कि 1990 में तालिबान का खात्मा हो गया था, लेकिन पाक ने तालिबान को फिर से पनाह देकर अफगानिस्तान में पैदा कर दिया। भारत और अफगानिस्तान के रिश्तों पर उन्होंने कहा कि दोनों मुल्कों के रिश्ते हमेशा से मजबूत रहे हैं। हम रिश्तों को और गहरा करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।


- एक सवाल के जवाब में कहा कि गांधीजी के साथ अफगानिस्तान के सीमांत गांधी खान अब्दुल गफ्फार खान ने आजादी की लड़ाई में साथ दिया था। आज आतंकवाद के खिलाफ भारत हमारा साथ दे रहा है।

- हम साथ-साथ इस लड़ाई को लड़कर आतंकवाद का खात्मा करना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि भारत में 16 हजार तुलबा (विद्यार्थी) पढ़ाई कर रहे हैं। साठ हजार के करीब ग्रेजुएट होकर वापस अफगानिस्तान लौट गए हैं।

- हम अक्सर भारत के अलग-अलग शहरों में दौरे पर आते हैं, यहां के लोगों से जो मोहब्बत मिलती है, वह काबिल-ए-तारीफ है।

X
Afghanistans ambassador, is Pakistans haven for terrorism
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..