Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Be Cautious Of The Sloganeering Ideology

​‘एबीवीपी अधिवेशन : भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे नारे लगाने वाली विचारधारा से सतर्क रहें

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अधिवेशन के दूसरे दिन जेएनयू विवाद और केरल की हिंसा जैसे मुद्दे छाए रहे।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 29, 2018, 04:35 AM IST

​‘एबीवीपी अधिवेशन : भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे नारे लगाने वाली विचारधारा से सतर्क रहें

भोपाल.अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अधिवेशन के दूसरे दिन जेएनयू विवाद और केरल की हिंसा जैसे मुद्दे छाए रहे। रोशनपुरा चौराहे पर आयोजित आमसभा में परिषद के राष्ट्रीय विवि संयोजक रोहिन रॉय ने कहा कि देश में दो तरह की विचारधारा काम कर रही है। एक विचारधारा ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे...’ जैसे नारे लगाती है, दूसरी विचारधारा अभाविप की है। हम ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हैं। ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे...’ की विचारधारा से सतर्क रहने की जरूरत है।

- आमसभा में परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील अंबेकर ने केरल की हिंसा को लेकर सवाल उठाए। अंबेकर ने कहा कि केरल में विद्यार्थी परिषद सहित सभी राष्ट्रवादी ताकतों को हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है। वहां रोजाना हमले होते हैं।

- कई युवा कार्यकर्ता इस हिंसा का शिकार हुए हैं। वामपंथी वहां राष्ट्रवाद की बढ़ती ताकत से घबराए हुए हैं। हम भी रुकने वाले नहीं है। इसके पहले एमएलबी कॉलेज से रैली के रूप में परिषद कार्यकर्ता रोशनपुरा चौराहा पहुंचे। प्रांत मंत्री बंटी चौहान ने कहा कि मप्र में छात्रसंघ पदाधिकारियों को उनके अधिकार मिलना चाहिए।

शहीद के परिजन का सम्मान
- जम्मू कश्मीर में पिछले महीने शहीद हुए सोनकच्छ (जिला देवास) के नीलेश धाकड़ के परिजन का सम्मान किया गया। शाम को नेताजी सुभाषचंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्रकुमार बोस भी अधिवेशन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि यदि देश नेताजी के आदर्शों पर नहीं चला तो एक और बंटवारे का खतरा पैदा हो जाएगा।

अधिवेशन का आज होगा समापन, पारित होगा प्रस्ताव
- तीन दिवसीय अधिवेशन का समापन सोमवार को दोपहर में होगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक अरुण जैन सुबह अधिवेशन स्थल पर पहुंचेंगे और उनका संबोधन होगा। इसके अलावा प्रदेश की स्थिति पर एक प्रस्ताव भी पारित होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ​ebivipi adhiveshn : bharat tere tukde hongae jaise naare lgaaane vaali viChardhaaraa se strk rahen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×