--Advertisement--

मर्डर कर लाश को फेंका तालाब किनारे, पीएम के लिए पुलिस को ऐसे ले जाना पड़ी बॉडी

राजधानी के बैरसिया तहसील में शव को ठेले पर रखकर ले जाने पर मजूबर होना पड़ा।

Danik Bhaskar | Jan 16, 2018, 11:30 PM IST
डेडबॉडी को ठेले पर रखकर ले जाते हुए पुलिसकर्मी। डेडबॉडी को ठेले पर रखकर ले जाते हुए पुलिसकर्मी।

भोपाल. राजधानी के बैरसिया तहसील में डेडबॉडी को ठेले पर रखकर ले जाने पर मजूबर होना पड़ा। यहां एक शख्स की हत्या कर उसकी डेडबॉडी शहर की नगर पालिका के पास बने तालाब के पास फेंक गए। मामले की जानकारी जब पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंचकर लाश की पहचान की। इस दौरान पुलिस ने कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के पास खड़ी एंबुलेंस की मांग की। लेकिन उन्हें एंबुलेंस देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद मजबूरन डेडबॉडी को ठेले पर रखकर ले जाना पड़ा। जिसके बाद बॉडी का पोस्टमॉर्मट किया गया। क्या है मामला...

- यह फोटो किसी दूरदराज इलाके की नहीं बल्कि एमपी की राजधानी के भोपाल जिले के बैरसिया की है। यहां के वार्ड नंबर 12 में रहने वाले पर्वत सिंह मेहर की सोमवार देर रात हत्या कर दी गई।

- बॉडी को नगर पालिका के पास बने तालाब के पास फेंक दिया गया। मामले की जानकारी पुलिस को लगी। मौके पर पहुंचकर लाश की पहचान कराई गई।

- पर्वत की लाश को मर्चूरी तक पहुंचाने के लिए पुलिस ने पास में स्थित कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के पास खड़ी एंबुलेंस की मांग की। लेकिन सेंट्रल मैनेजर ने एंबुलेंस देने से इंकार कर दिया।

- तर्क दिया कि बॉडी को उठाने के लिए शव वाहन की जरूरत होती है। एंबुलेंस में मरीजों को लाया जाता है। इसलिए एंबुलेंस नहीं दी जा सकती है।

- पुलिस ने बिना देरी की किए डेडबॉ़डी को पर्वत के बेटे अमर सिंह से ठेले पर रखवाया। इसके बाद बीच बाजार से होते हुए ठेला मर्चूरी तक पहुंचा।

- इसके बाद डेडबॉडी का पोस्टमार्टम शुरू हुआ। शार्ट पीएम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई है।

एंबुलेंस नहीं दे सकते थे

- हेल्थ सेंटर के बीएमओं के मुताबिक, अस्पताल में बॉडी गाड़ी में उपलब्ध नहीं होती है। शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस की मांग की जा रही थी। इसलिए मना कर दिया गया।

नपा के पास शव वाहन नहीं
- सीएमओ के मुताबिक, नगर पालिका कार्यालय में शव वाहन नहीं है। शव वाहन के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द ही यह उपलब्ध हो जाएगा।


हत्या कर शव को तलाब किनारे फेंक दिया था। हत्या कर शव को तलाब किनारे फेंक दिया था।
कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के पास खड़ी एंबुलेंस की मांग की। लेकिन डॉक्टर एंबुलेंस देने से इंकार कर दिया। कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के पास खड़ी एंबुलेंस की मांग की। लेकिन डॉक्टर एंबुलेंस देने से इंकार कर दिया।