--Advertisement--

लड़ते-लड़ते कुएं में गिरे बैल, 2 घंटे तक तैरे, फिर ऐसे गांव वालों ने बचाया

शहर से 3 किमी दूर हरिपुर रोड के पास एक खेत के कुएं में लड़ते-लड़ते दो बैल गिर गए।

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2018, 12:01 AM IST
3 किमी दूर हरिपुर रोड के पास एक खेत के कुएं में लड़ते-लड़ते दो बैल गिर गए। 3 किमी दूर हरिपुर रोड के पास एक खेत के कुएं में लड़ते-लड़ते दो बैल गिर गए।

गुना (भोपाल). शहर से 3 किमी दूर हरिपुर रोड के पास एक खेत के कुएं में लड़ते-लड़ते दो बैल गिर गए। कुएं में पानी था, इससे वह तैरने लगे। लोगों को जैसे ही यह घटना की जानकारी मिली तो वह बचाने के लिए जमा हो गए। इसके बाद नपा को सूचना दी तो एक जेसीबी और फायर ब्रिगेड लेकर अमला मौके पर पहुंचा। तब जाकर इन्हें बाहर निकाला गया। दो बैल एक घंटे तक लड़ते रहे, और फिर कुएं में जा गिरे...


- ये दोनों दो बैल एक घंटे तक लड़ते रहे, इससे इस क्षेत्र में लोग परेशान हुए। इन बैलों ने लोगों को मारने की कोशिश भी की, लेकिन वह बच गए।

- इसी दौरान यह लड़ते-लड़ते कुएं में गिर पड़े। कुआं 60 फीट गहरा था, इसमें पानी भी था। इस वजह से बैल तैरने लगे। इन्हें बाहर निकलना मुश्किल था।

- क्योंकि किसी के पास भी संसाधन नहीं थे। लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सलूजा को कॉल कर जानकारी दी।

- इसके बाद उन्होंने तुरंत ही जेसीबी और फायर ब्रिगेड भेज दी। नपा से बचाव दल भी पहुंचा।

बांधना मुश्किल था लेकिन हिम्मत दिखाई

- फायर बिग्रेड की सीढ़ी और रस्सी की मदद से नपा का अमला कुएं में उतरा। बैल पानी में थे। उन्हें रस्सी से बांध रहे थे तो वह सींग मार रहे थे।

- इसके बाद भी लोगों ने हिम्मत दिखाई। जैसे-तैसे इन्हें रस्सी से बांधा। इसके बाद एक-एक को बाहर निकाला गया।

आवारा मवेशियों से शहर में समस्या, कई लोग घायल हो चुके हैं

- शहर में आवारा मवेशी समस्या बने हुए हैं। यह लोगों पर अब हमला कर रहे हैं। नई सड़क निवासी एक महिला को भी पिछले दिनों बैल ने मार दिया था।

- इस वजह से यह महिला घायल हो गई। इसका उपचार ग्वालियर में अब भी चल रहा है। वही गौ रक्षा के नाम पर राजनीति करने वाले भी कोई इंतजाम नहीं कर पा रहे हैं।

कुएं में पानी था, इससे वह तैरने लगे। कुएं में पानी था, इससे वह तैरने लगे।
फायर बिग्रेड की सीढ़ी और रस्सी की मदद से नपा का अमला कुएं में उतरा। फायर बिग्रेड की सीढ़ी और रस्सी की मदद से नपा का अमला कुएं में उतरा।
बैल पानी में थे। उन्हें रस्सी से बांध रहे थे तो वह सींग मार रहे थे। बैल पानी में थे। उन्हें रस्सी से बांध रहे थे तो वह सींग मार रहे थे।
X
3 किमी दूर हरिपुर रोड के पास एक खेत के कुएं में लड़ते-लड़ते दो बैल गिर गए।3 किमी दूर हरिपुर रोड के पास एक खेत के कुएं में लड़ते-लड़ते दो बैल गिर गए।
कुएं में पानी था, इससे वह तैरने लगे।कुएं में पानी था, इससे वह तैरने लगे।
फायर बिग्रेड की सीढ़ी और रस्सी की मदद से नपा का अमला कुएं में उतरा।फायर बिग्रेड की सीढ़ी और रस्सी की मदद से नपा का अमला कुएं में उतरा।
बैल पानी में थे। उन्हें रस्सी से बांध रहे थे तो वह सींग मार रहे थे।बैल पानी में थे। उन्हें रस्सी से बांध रहे थे तो वह सींग मार रहे थे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..