--Advertisement--

शराब पीने के लिए दोस्त से मांगे 20 रुपए, मना किया तो पत्थर से कुचल की हत्या

हबीबगंज इलाके में दो दिन पहले बस ड्राइवर की हत्या महज 20 रुपए के लिए पड़ोस में रहने वाले उसी के दोस्त ने की थी।

Danik Bhaskar | Jan 15, 2018, 04:37 AM IST

भोपाल . हबीबगंज इलाके में दो दिन पहले बस ड्राइवर की हत्या महज 20 रुपए के लिए पड़ोस में रहने वाले उसी के दोस्त ने की थी। आरोपी मृतक से शराब के लिए रुपए मांग रहा था। इसको लेकर उनके बीच झूमाझटकी होने पर मृतक सड़क पर गिर गया था। खून निकलता देख आरोपी ने उस पर पत्थर पटका और वहां से भाग गया। यह खुलासा रविवार को हबीबगंज पुलिस ने किया।


- साई बोर्ड के रहने वाले 42 साल के मेहपाल सिंह उइके फीडर बस चलाते थे। पुलिस को उनकी लाश गुरुवार रात पारस सिटी के पास मिली थी। सिर पत्थर से कुचलकर हत्या की गई थी। पुलिस ने 48 घंटे में ही इसका खुलासा कर दिया।

- पुलिस ने इस मामले में पड़ोस में रहने वाले मेहपाल के दोस्त 37 साल सलीम खान को गिरफ्तार किया। हबीबगंज पुलिस के मुताबिक सलीम ऑटो चालक है। सलीम ने बताया कि वारदात की शाम उसने मेहपाल के साथ शराब पी थी।

- इसके बाद उसने और शराब पीने के लिए उससे 20 रुपए मांगे। उसने मना कर दिया। मैं ना तो सुन ही नहीं सकता था। मेरे धक्का से मेहपाल सड़क पर गिरकर घायल हो गया। मुझे लगा कि गड़बड़ हो गई। इसके बाद मैं एक बड़ा पत्थर उसके सिर पर पटककर फरार हो गया।

सबने देखी वारदात, लेकिन बताया किसी ने भी नहीं
- सलीम ने बताया कि झूमाझटकी के दौरान वहां पर काफी लोग थे। उन्होंने हमें झगड़ते देखा था। इसके बाद मेहपाल के गिरने पर मैंने पत्थर उसके सिर पर पटक दिया।

- वहां से जा रहे एक युवक से मोबाइल फोन लेकर उसकी टार्च से मेहपाल को देखा तो सिर से काफी खून निकल चुका था।

- मुझे लगा गड़बड़ काम हो गया है। मैं वहां से अपने घर आ गया। मुझे लगा था पुलिस पकड़ नहीं पाएगी।

ऐसे लगा आरोपी का सुराग
पुलिस को वारदात के बाद से ही इस मामले में किसी करीबी पर संदेह था। मामले का खुलासा करने में मुख्य भूमिका आरक्षक केशव की रही। केशव को एक शराबी ने बताया था कि साई बाबा नगर में रहने वाला सलीम किसी हत्या की बात कर रहा है पुलिस ने मौके से सलीम को गिरफ्तार कर लिया। उसने मेहपाल की हत्या करना कबूल कर लिया।