Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Cabinet Expansion Today, These Three Can Be Minister Of State

​मंत्रिमंडल विस्तार आज; कुशवाह, पटेल और पाटीदार आज बन सकते हैं राज्यमंत्री

मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं। यह उनके मौजूदा कार्यकाल का दूसरा विस्तार होगा।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 03, 2018, 05:32 AM IST

  • ​मंत्रिमंडल विस्तार आज; कुशवाह, पटेल और पाटीदार आज बन सकते हैं राज्यमंत्री
    +1और स्लाइड देखें

    भोपाल .मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं। यह उनके मौजूदा कार्यकाल का दूसरा विस्तार होगा। इस बार जातिगत समीकरण साधते हुए तीन राज्यमंत्री बनाए जा रहे हैं। पाटीदार वर्ग से खरगोन विधायक बालकृष्ण पाटीदार, लोधी समाज को ध्यान में रखते हुए नरसिंहपुर विधायक जालम सिंह पटेल और काछी समाज को प्रतिनिधित्व देने के लिए ग्वालियर (दक्षिण) से विधायक नारायण सिंह कुशवाह शामिल हो सकते हैं। सीएम इन नामों पर प्रदेश संगठन के साथ दिल्ली में मप्र के नेताओं से चर्चा कर चुके हैं। शपथ ग्रहण राजभवन में सुबह 9:30 बजे से होगा। शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुजरात के लिए रवाना हो जाएंगी।

    - कई बार टलने के बाद शिवराज कैबिनेट का यह बहुप्रतीक्षित विस्तार होने जा रहा है। तीन नाम तो लगभग तय हो गए हैं, लेकिन अनुसूचित जाति या जनजाति वर्ग के अलावा इंदौर के प्रतिनिधित्व को लेकर देर शाम तक सीएम हाउस में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान समेत संगठन के नेता विचार-विमर्श करते रहे।

    - आखिरकार यह तय किया गया कि फिलहाल तीन नाम ही लिए जाएं। इससे पहले शुक्रवार दोपहर 12 बजे के करीब राजभवन से सामान्य प्रशासन विभाग को सूचना दी गई। चूंकि राज्यपाल आनंदीबेन को शनिवार को जल्द ही गुजरात निकलना है।

    - इसलिए शपथ ग्रहण का कार्यक्रम राजभवन के दरबार हॉल में ही रखा गया है। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मुख्यमंत्री एक-दो दिन कामकाज का बंटवारा करेंगे। भाजपा के प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भी शनिवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम में रहेंगे।

    प्रमुख सचिवों से कमरे वापस लेंगे
    - ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव आईसीपी केशरी को चौथी मंजिल पर आवंटित कक्ष और प्रमुख सचिव कल्पना श्रीवास्तव को प्रथम मंजिल में मिले कक्ष को सामान्य प्रशासन विभाग वापस लेगा। यह कक्ष नए मंत्रियों को आवंटित होंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष एसआर मोहंती का मंत्रालय में मौजूद एक कक्ष जो उनके जाने के बाद से बंद था, वह भी मंत्रियों को दिया जाएगा।

  • ​मंत्रिमंडल विस्तार आज; कुशवाह, पटेल और पाटीदार आज बन सकते हैं राज्यमंत्री
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×