--Advertisement--

6.20 करोड़ के लोन घोटाले में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

सीबीआई ने बैंक के सीनियर ब्रांच मैनेजर और तीन फर्मों के संचालक समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 06:21 AM IST
CBI registers FIR in 6.20 crore loan scam

भोपाल. प्रधानमंत्री एम्प्लायमेंट जेनरेशन प्रोग्राम और मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत लोन देने में 6.20 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आया है। बैंक ने सीनियर मैनेजर ने फर्म संचालकों को षडयंत्र पूर्वक 4 महीने के अंदर 18 लोन स्वीकृत किए। इस मामले में सीबीआई ने बैंक के सीनियर ब्रांच मैनेजर और तीन फर्मों के संचालक समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

- जानकारी के मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की आष्टा शाखा के सीनियर मैनेजर एमपी करारी ने पद का दुरुपयोग करते हुए आष्टा के मनोज परमार, मनोज परमार की पत्नी नेहा परमार और हितेंद्र पंवार को 6.20 करोड़ के 18 लोन स्वीकृत किए।

- लोन फर्जी दस्तावेजों पर लिए गए थे। यह लोन मार्च 2016 से जुलाई 2016 के बीच किए गए थे। इन लोगों ने लोन का पैसा 14 खातों में पहुंचाया। इसमें प्रधानमंत्री एम्प्लायमेंट जेनरेशन प्रोग्राम और मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत भी लोन दिए गए थे।

- लोन में अनुदान राशि का भी लाभ लिया गया था। सीनियर मैनेजर ने इन तीनों आरोपियों की मदद से डेयरी लगाने, मार्बल स्टील, गाड़ी का सर्विस सेंटर, रेडिमेड कपड़े की फैक्टरी लगाने के नाम पर टर्म लोन और केश क्रेडिट के नाम पर 6.20 करोड़ रुपए दे दिए।

- इस मामले में सीबीआई ने इंदौर के कनाडिया रोड पर रहने वाले तत्कालीन सीनियर बैंक मैनेजर एमपी करारी के अलावा आष्टा में मनोज परमार, नेहा परमार के साथ हितेंद्र पंवार के घर छापा डाला। छापे में सौ से अधिक दस्तावेज मिले हैं।

X
CBI registers FIR in 6.20 crore loan scam
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..