Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News »News» CBI Registers FIR In 6.20 Crore Loan Scam

6.20 करोड़ के लोन घोटाले में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

Bhaskar News | Last Modified - Dec 04, 2017, 06:21 AM IST

सीबीआई ने बैंक के सीनियर ब्रांच मैनेजर और तीन फर्मों के संचालक समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।
  • 6.20 करोड़ के लोन घोटाले में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

    भोपाल. प्रधानमंत्री एम्प्लायमेंट जेनरेशन प्रोग्राम और मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत लोन देने में 6.20 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आया है। बैंक ने सीनियर मैनेजर ने फर्म संचालकों को षडयंत्र पूर्वक 4 महीने के अंदर 18 लोन स्वीकृत किए। इस मामले में सीबीआई ने बैंक के सीनियर ब्रांच मैनेजर और तीन फर्मों के संचालक समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

    - जानकारी के मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की आष्टा शाखा के सीनियर मैनेजर एमपी करारी ने पद का दुरुपयोग करते हुए आष्टा के मनोज परमार, मनोज परमार की पत्नी नेहा परमार और हितेंद्र पंवार को 6.20 करोड़ के 18 लोन स्वीकृत किए।

    - लोन फर्जी दस्तावेजों पर लिए गए थे। यह लोन मार्च 2016 से जुलाई 2016 के बीच किए गए थे। इन लोगों ने लोन का पैसा 14 खातों में पहुंचाया। इसमें प्रधानमंत्री एम्प्लायमेंट जेनरेशन प्रोग्राम और मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत भी लोन दिए गए थे।

    - लोन में अनुदान राशि का भी लाभ लिया गया था। सीनियर मैनेजर ने इन तीनों आरोपियों की मदद से डेयरी लगाने, मार्बल स्टील, गाड़ी का सर्विस सेंटर, रेडिमेड कपड़े की फैक्टरी लगाने के नाम पर टर्म लोन और केश क्रेडिट के नाम पर 6.20 करोड़ रुपए दे दिए।

    - इस मामले में सीबीआई ने इंदौर के कनाडिया रोड पर रहने वाले तत्कालीन सीनियर बैंक मैनेजर एमपी करारी के अलावा आष्टा में मनोज परमार, नेहा परमार के साथ हितेंद्र पंवार के घर छापा डाला। छापे में सौ से अधिक दस्तावेज मिले हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: CBI Registers FIR In 6.20 Crore Loan Scam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×