Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Chacha Seeks Property Of Nephew, Kidnapped Baby, Mother Takes Action

भतीजे की प्रॉपर्टी पाने चाचा ने छीने बच्चे, मां की गुहार पर पुलिस ने लिया एक्शन

शहर में चार दिन पहले जैतपुरा की रहने वाली एक महिला ने एसपी को आवेदन दिया था।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 03, 2018, 07:55 AM IST

  • भतीजे की प्रॉपर्टी पाने चाचा ने छीने बच्चे, मां की गुहार पर पुलिस ने लिया एक्शन
    +2और स्लाइड देखें
    र दिन पहले जैतपुरा की रहने वाली एक महिला ने एसपी को आवेदन दिया था

    राजगढ़ (भोपाल).शहर में चार दिन पहले जैतपुरा की रहने वाली एक महिला ने एसपी को आवेदन दिया था। इसमें उसने एक परिवार पर बच्चों को रखने से जुड़ी कंप्लेंट की थी। महिला का नाम कौशल्या बाई है। उन्होंने पुलिस को अपनी कंप्लेंट में बताया था कि, पति की मौत के बाद उसके बच्चों को चाचा ससुर ने रख लिया है, उन्हें वापस दिला दें। इसके बाद पुलिस दो बार गांव में बच्चों को लेने पहुंची। इन्हें एसपी के सामने मां को सौंप दिया गया है। क्या है मामला...

    - दरअसल, एसपी से की शिकायत में महिला ने कहा था कि उसके पति पप्पू दलित की एक एक्सीडेंट में 22 दिसंबर को मौत हो गई थी। जबकि उसके सास-ससुर पहले ही खत्म हो चुके हैं।

    - पति की मौत के बाद उनके चाचा रामलाल दलित ने उसे घर से निकाल दिया। साथ ही उसके सात साल के बेटे देवकरण और पांच साल के धर्मेंद्र को अपने साथ रख लिया है। इसलिए उसे राजगढ़ में एक झोंपड़ी में अकेले रहना पड़ रहा है।

    - महिला ने बताया कि उसके पति के नाम जो जायदाद है, उसका चाचा ससुर अपने पास रखना चाहता है। इसलिए वह उसे बच्चे नहीं दे रहा।

    बच्चों को छुड़ान में पुलिस टीम दो बार लौटी बैरंग
    - पुलिस ने बताया कि शिकायत के बाद पुलिस दल दो बार गांव में गया। लेकिन इस दौरान बच्चों को कहीं छिपा दिया गया। इस कारण बच्चे नहीं मिल पा रहे थे। मंगलवार को पहुंची टीम ने बच्चे बरामद कर लिए। वहीं देर शाम एसपी सिमाला प्रसाद के समक्ष इन दोनों बच्चों को उनकी मां के सुपुर्द किया गया।

    - एसपी राजगढ़ के मुताबिक, एक महिला ने अपने पति की मृत्यु के बाद उसके चाचा ससुर द्वारा घर से निकालने और बच्चे नहीं देने की कंप्लेंट की थी। एक टीम गठित की गई। इसने इन बच्चों को बरामद कर महिला को सौंपा दिया।

  • भतीजे की प्रॉपर्टी पाने चाचा ने छीने बच्चे, मां की गुहार पर पुलिस ने लिया एक्शन
    +2और स्लाइड देखें
    इसमें उसने एक परिवार पर बच्चों को रखने से जुड़ी कंप्लेंट की थी।
  • भतीजे की प्रॉपर्टी पाने चाचा ने छीने बच्चे, मां की गुहार पर पुलिस ने लिया एक्शन
    +2और स्लाइड देखें
    पति की मौत के बाद उसके बच्चों को चाचा ससुर ने रख लिया है, उन्हें वापस दिला दें। इसके बाद पुलिस दो बार गांव में बच्चों को लेने पहुंची। इन्हें एसपी के सामने मां को सौंप दिया गया है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Chacha Seeks Property Of Nephew, Kidnapped Baby, Mother Takes Action
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×