--Advertisement--

मुंगावली की गलियों में रात 11 बजे तक घूमे सीएम, दलित के घर खाया खाना

सीएम ने रोड शो के बाद दलित के घर पहुंचकर किया भोजन।

Danik Bhaskar | Dec 17, 2017, 08:27 AM IST

अशोकनगर. स्मार्ट सिटी की घोषणा करने के बाद मुख्यमंत्री मुंगावली की गलियों में रात 11 बजे तक पहुंचे। बस स्टैंड से 2 किमी का सफर तय करने में मुख्यमंत्री को 3 घंटे लग गए। इस दौरान वे कई बार वाहन से उतरकर लोगों से सीधे मिले। वार्ड नंबर-2 में पहुंचकर महिलाएं कुछ बोलती, इससे पहले सीएम ने ही देशी शराब ठेके का मामला उठाते हुए कहा कि मार्च के बाद इस वार्ड में लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। मुख्यमंत्री की मुंगावली को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा के बाद आज शहर में टीम पहुंचकर सर्वे करेगी। रोड शो के बाद सीएम ने दलित के घर पहुंचकर भोजन भी किया।

- रोड शो के दौरान रात 11 बजे तक मुख्यमंत्री कई बार वाहन से उतरकर सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए लोगों के बीच पहुंचे। जिन गलियों और मोहल्लों से होकर मुख्यमंत्री निकलें तो वहां बच्चों से लेकर बड़े तक छतों पर खड़े होकर मुख्यमंत्री का अभिभावदन करते हुए नजर आए।

- भीड़ में शामिल लोग मुख्यमंत्री श्री सिंह से हाथ मिलाने के लिए आतुर दिखे। रात 12.30 बजे मुख्यमंत्री विश्रामगृह में सोने चले गए। इसके बाद सुबह मुंगावली से सेहराई तक रास्ते में लोगों से मिलते हुए भोपाल रवाना हुए।

आज भोपाल से आएगी सर्वे टीम
सीएम श्री चौहान के स्मार्ट सिटी की घोषणा करने के बाद रविवार की सुबह भोपाल से सर्वे टीम मुंगावली आएगी। जहां शहर में ड्रोन कैमरे से शहर का सर्वे कर शहर की फिल्म बनाएगी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने 25 करोड़ रुपए मिनी स्मार्ट सिटी को देने की घोषणा की है लेकिन बजट बढ़ने पर उन्होंने और राशि देने की बात मंच से कही है।

रात 11 बजे पहुंचे दलित के यहां भोजन करने
मुख्यमंत्री रोड शो के बाद मल्हारगढ़ रोड पर वेदप्रकाश शर्मा के निवास पर पहुंचे। पेशे से शिक्षक वेदप्रकाश के घर पर मुख्यमंत्री के साथ प्रभारी मंत्री जयभान सिंह पवैया, पीडब्लूडी मंत्री रामपाल सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद भदौरिया आदि भी शामिल रहे। खाना खाने के बाद सीधे मुख्यमंत्री विश्राम गृह में पहुंचे। जहां स्वच्छता एवं बेटी बचाओं के कार्यक्रम में शामिल हुए।

भावुक हुए मुख्यमंत्री, दोनों स्कूलों की छात्राओं को दिए 25-25 हजार
विश्रामगृह में स्वच्छता एवं बेटी बचाओं को लेकर चंदेरी मॉडल स्कूल और मुंगावली उत्कृष्ट स्कूल के छात्र-छात्राओं ने नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी। बेटी बचाओ को लेकर दी गई प्रस्तुति के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान भावुक हो गए और कार्यक्रम समाप्त होने पर दोनों की स्कूलों के छात्र-छात्राओं को 25-25 हजार रुपए देकर पुरस्कृत किया। वहीं बच्चों ने भी सीएम के साथ सेल्फी ली।

महिलाओं के साथ चाय पी, मिलें लोगों से
सीएम सुबह करीब 8.30 बजे सेहराई में बने हेलीपेड के लिए रवाना हुए। इस दौरान चंदेरी रोड पर कन्या स्कूल के सामने महिलाओं ने उन्हें रोक लिया। सुनीता विश्वकर्मा के घर के बाहर महिलाओं के साथ बैठकर मुख्यमंत्री ने चाय पी। इसके बाद वार्ड क्रमांक-1 में बने पीएम आवास का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने लोगों से अच्छे मकान बनाने की अपील की। वहीं पूरे रास्ते लोगों से उतरकर उनकी समस्याएं सुनते हुए गए।


स्मार्ट सिटी में ये होंगे काम
स्मार्ट सिटी की श्रेणी में आने के बाद यहां पार्क, सौंदर्यीकरण, सड़कें, नालियां, दोनों तरफ फुटपाथ के अलावा डिवाइडर, लाइटिंग आदि का काम होगा। स्मार्ट सिटी में पेयजल सप्लाई व्यवस्था भी सुधारी जाएगी।