--Advertisement--

सड़क हादसे में मृत इंजीनियर के माता पिता को 1.24 करोड़ रु. का मुआवजा

21 अगस्त 2016 को रात 12:15 बजे नितिन अपने दोस्तों के साथ सीहोर रोड के ढाबे से खाना खाकर लौट रहा था।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 06:59 AM IST
Compensation to dead engineer family

भोपाल. राजधानी की एक अदालत ने सड़क हादसे में मारे गए सॉफ्टवेयर इंजीनियर नितिन साखला के माता-पिता को एक करोड़ 24 लाख 53 हजार रुपए के मुआवजा दिलाए जाने के आदेश दिए हैं। मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण के सदस्य अजय सिंह ठाकुर ने यह आदेश दिए।


मृतक नितिन के पिता श्याम कुमार साखला और मां जसवंती की ओर से एडवोकेट एलबी यादव ने मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण में क्षतिपूर्ति का मामला पेश किया था। मामले के अनुसार नितिन ने आईआईटी खड़गपुर से मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी प्राप्त की थी। नितिन देश के एक मीडिया ग्रुप के गुड़गांव कार्यालय में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद से प्रमोशन पाकर असिस्टेंट मैनेजर के पद पर पदस्थ था। उसे सालाना 12 लाख 41 हजार रु. तनख्वाह मिलती थी। नितिन की शादी नहीं हुई थी।

खाना खाकर लौटते वक्त हुआ था हादसा

21 अगस्त 2016 को रात 12:15 बजे नितिन अपने दोस्तों के साथ सीहोर रोड के ढाबे से खाना खाकर लौट रहा था। गाड़ी नितिन का दोस्त विश्वजीत चला रहा था। विश्वजीत ने लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए बीआरटीएस के खंभे में जोरदार टक्कर मार दी थी। इससे नितिन को गंभीर छोटे चोटें आई थी। नितिन को हमीदिया लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई थी। एडवोकेट यादव ने मोटर दुर्घटना दावा पेश कर बताया था कि बेटे नितिन के अलावा घर में कमाने वाला कोई सदस्य नहीं है। मृतक के माता-पिता की ओर से अदालत में तीन करोड़ सात लाख रुपए का क्षतिपूर्ति का मामला पेश कर मुआवजा मांगा गया था। दावे में दुर्घटना करने वाली कार एमपी 09 सीई 0323 के चालक प्रभात अवस्थी निवासी सिटी गुलमोहर कॉलोनी, कार मालिक स्वाति पुत्री अशोक सुंदरानी निवासी ऋषि नगर और कार का बीमा करने वाली दि न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी जीटीबी कॉम्प्लेक्स को पार्टी बनाया गया था।

X
Compensation to dead engineer family
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..