--Advertisement--

57 साल में पहली बार आज रात 2 बजे खुला मार्केट, दीपावली की तरह सजेगा बाजार

विमन फ्रेंडली थीम...क्लेम दि नाइट यानी महिलाओं का भी है रात में शहर पर अधिकार

Dainik Bhaskar

Dec 23, 2017, 04:58 AM IST
रात में खुला मार्केट। रात में खुला मार्केट।

भोपाल. लगभग 57 साल पुराने न्यू मार्केट में खास रौनक है। शनिवार को यह पहली बार रात दो बजे तक खुला रहेगा। दीपावली की तरह सजाया जाएगा। बैलून से भी सजावट होगी। हनुमान मंदिर और रोशनपुरा स्थित जय स्तंभ के आसपास गराड़ू, ढोकले, दही बड़े और चाट सहित अन्य खान-पान के स्टॉल लगेंगे। पुलिस बैंड और कार्मल स्कूल के रॉक बैंड भी प्रस्तुति देंगे। ठंड से बचाव के लिए जगह- जगह अलाव भी जलाए जाएंगे। न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के प्रवक्ता प्रदीप गुप्ता ने बताया कि सभी दुकानें खुली रहेंगी। खरीदी के लिए स्पेशल गिफ्ट कूपन दिए जाएंगे। लकी ड्रॉ होगा।


30 महिला पुलिसकर्मी होंगी
महिला मैत्री मोबाइल की 30 पुलिसकर्मी इलाके में गश्त करेंगी। डीआईजी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि शनिवार-रविवार वीकेंड होने के कारण भोपाल पुलिस वैसे भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा देती है। इसके तहत हर थाना क्षेत्र में रात 12 बजे तक दो-दो प्वाइंट लगाए जाते हैं। न्यू मार्केट के सामने ही टीटी नगर थाना होने से अलग से किसी व्यवस्था की जरूरत नहीं है।

लेह के मार्केट की तर्ज पर कायाकल्प का प्रयास
न्यू मार्केट में इस समय लेह (लद्दाख) के मार्केट की तर्ज पर कायाकल्प हो रहा है। क्वालिटी वाली गली में खूबसूरत स्टोन लगाए गए हैं। बैठने के लिए बैंच लगाई जाएंगी ।

कटु सच यह भी : अतिक्रमण और बेतरतीब पार्किंग से सब चौपट है
अतिक्रमण व पार्किंग की समस्या बनी हुई है। हॉकर्स का कब्जा है। चारों तरफ सड़क पर वाहन पार्क होते हैं। और मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण अब भी अधूरा ही है।

मुख्यमंत्री के सुझाव के बाद कलेक्टर, डीआईजी ने की व्यापारियों से बात
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पिछले सप्ताह 15 दिसंबर को आईएएस सर्विस मीट में कहा था कि जब इंदौर में देर रात तक बाजार खुले रह सकते हैं तो भोपाल में क्यों नहीं? इसके बाद भोपाल कलेक्टर सुदाम खाडे और डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने इसे एक नए आइडिया की तरह लिया। न्यू मार्केट के व्यापारियों से चर्चा की तो सहमति बन गई।

रात में खुला मार्केट। रात में खुला मार्केट।
X
रात में खुला मार्केट।रात में खुला मार्केट।
रात में खुला मार्केट।रात में खुला मार्केट।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..