Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Footage Sent To The Dhaba Owners Watch The Video, Arrested

फुटेज देख ढाबा मालिकों को भेजा वीडियो, फिर ऐसे हुआ डीजल लूटेरे का खुलासा

राजधानी की पुलिस ने हाईवे पर डीजल की लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 19, 2017, 01:10 AM IST

  • फुटेज देख ढाबा मालिकों को भेजा वीडियो, फिर ऐसे हुआ डीजल लूटेरे का खुलासा
    +2और स्लाइड देखें

    भोपाल.राजधानी की पुलिस ने हाईवे पर डीजल की लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस की टीम ने तीन घंटे के सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद सफेद रंग की एक बुलेरो का वीडियो निकालकर उसे एक दर्जन ढाबा संचालकों को भेजा दिया। करीब 48 घंटे में ही पुलिस ने चार लुटेरों और एक खरीददार को अरेस्ट कर लिया। यह खुलासा डीआईजी ने सोमवार को किया। अारोपियों में से 3 शाजापुर और एक भोपाल के रहने वाले हैं। खरीददार रायसेन के पास का निकला। डीजल की कीमत 12 हजार रुपए बताई गई है। क्या है मामला...

    दरअसल, 15 दिसंबर की सुबह बुलेरो सवार चार बदमाशों ने राजधानी से रापाड़िया इलाके के पास बंद पड़े कैप्टन हरिमुनि पेट्रोल पंप के 20 साल के गार्ड पुष्पेंद्र को चाकू अड़ाकर बंधक बना लिया था।

    - आरोपी वाहनों से 200 लीटर डीजल लूट ले गए थे। घटना के बाद पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू की। इस दौरान पुलिस की एक टीम ने वारदात के सुबह 3 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

    - इस दौरान पुलिस को 3 बजकर 54 मिनट पर सफेद रंग की एक बुलेरो निकलती दिखी। उसके अलावा कोई अन्य बुलेरो वाहन वहां से नहीं निकला। फोटो काे कई बार जूम किया गया, लेकिन नंबर नहीं आया।

    - हालांकि अंदर बैठे ड्राइवर की शर्ट का रंग और हाथ में अंगूठी के आधार पर मिसरोद पुलिस ने एक वीडियो और मैसेज मिसरोद हाईवे पर 12 ढाबा मालिक को भेजा। रविवार रात पुलिस को एक ढाबा संचालक ने उसी हुलिया और सफेद बुलेरो से कम कीमत में डीजल बेचने की फिराक में घूमने वाले एक युवक की सूचना पुलिस को दी।

    - एसआई घनश्याम दांगी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपी को पूछताछ के लिए अरेस्ट कर लिया है। मौके से दो डिब्बों में डीजल भरा मिला। आरोपी की पहचान विदिशा रोड निवासी 21 साल भूरा उर्फ राहुल के रूप में हुई। आरोपी प्राइवेट गाड़ी चलाता है।

    - वह बुलेरो सूखी सेवनिया के ढाबा मालिक से किराए पर चलाने के नाम पर लेकर आया था। भूरा के मुताबिक, पुलिस ने लक्ष्मी टॉकीज के पास से उसके साथियों शाजापुर के रहने वाले 20 साल के अब्दुल करीम , 22 साल के शेख नाहिद और 32 साल के शाहजाद को भी अरेस्ट कर लिया। उनके बताने पर रायसेन के रहने वाले 20 साल के साेनू लोधी को अरेस्ट किया। सोनू आरोपियों से लूट का डीजल खरीदता था।

    मुख्य आरोपी फरार
    - डीआईजी के अनुसार हाईवे पर डीजल चोरी करने वाले गिरोह काफी समय सक्रिय था। चारों आरोपियों को दो अन्य बदमाश दिशा-निर्देश देते थे। उनका पता लगाया जा रहा है।

    - अब तक आरोपियों से 8 अन्य वारदातों का खुलासा हुआ है, लेकिन किसी थाने में उसकी रिपोर्ट होने की जानकारी नहीं मिली है। आरोपी चोरी और लूट का डीजल कांट्रेक्टर, किसानों और अन्य लोगों को बेच देते थे।

  • फुटेज देख ढाबा मालिकों को भेजा वीडियो, फिर ऐसे हुआ डीजल लूटेरे का खुलासा
    +2और स्लाइड देखें
  • फुटेज देख ढाबा मालिकों को भेजा वीडियो, फिर ऐसे हुआ डीजल लूटेरे का खुलासा
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×