Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Hostels And Parties In Closed Places After Mumbai Incident

मुंबई हादसे के बाद पुलिस अर्लट, हॉस्टल और बंद जगहों की पार्टियों पर पुलिस की नजर

पुलिस ने सभी आयोजकों, ढाबे, होटल और फॉर्म हाउस संचालकों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 31, 2017, 05:16 AM IST

  • मुंबई हादसे के बाद पुलिस अर्लट, हॉस्टल और बंद जगहों की पार्टियों पर पुलिस की नजर

    भोपाल.नए साल के जश्न के दौरान किसी भी तरह के हादसे को रोकने के लिए पुलिस ने सभी आयोजकों, ढाबे, होटल और फॉर्म हाउस संचालकों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। मुंबई हादसे के बाद भोपाल में इस तरह का कोई हादसा न हो, इसके लिए पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक के दौरान सभी थाना प्रभारियों को लगातार चैकिंग करने और सुरक्षा व्यवस्था की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

    - इसके लिए आयोजकों के कार्यक्रम, डीजे व शराब की अनुमति लिए जाने संबंधी कागजातों की जांच करने को कहा गया है। पुलिस इस बार खासतौर पर हॉस्टल और बंद जगहों पर होने वाली इमारतों के आयोजनों पर नजर रख रही है। हॉस्टल संचालकों को भी उनके यहां होने वाले कार्यक्रम की जानकारी पहले से ही थानों में दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। नए साल के नाम पर छेड़छाड़ करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

    31 दिसंबर की शाम से शुरू हो जाएगी चैकिंग व गश्त

    पुलिस की 125 से अधिक टीमें 31 दिसंबर की शाम से ही शहर में चैकिंग व गश्त शुरू कर देंगी। फिक्स्ड चैकिंग प्वाइंट पर तीन सवारियों और शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। अन्य टीमें होटल, ढाबे, फॉर्म हाउस, हॉस्टल व अन्य पार्टी स्थानों की चैकिंग करेंगी। मुख्य फोकस कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम किए जाने पर रहेगा।

    जश्न के दौरान लेट नाइट तक नहीं बजा सकेंगे डीजे
    जश्न के दौरान पार्टी मनाने पर किसी तरह की रोक नहीं रहेगी, लेकिन डीजे और तेज स्वर में बजाए जाने वाले गानों पर रोक रहेगी। यह नियमानुसार ही संचालित किए जा सकेंगे। डीआईजी ने सभी थाना प्रभारियों को नियमों का सख्ती से पालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

    शहर में 50 से अधिक व्यावसायिक आयोजन
    31 दिसंबर को शहर में 50 से अधिक जगहों पर व्यवसायिक आयोजन किए जाने की जानकारी पुलिस के पास है। पुलिस की नजर मुख्य रूप से एमपी नगर, पिपलानी, मिसरोद, रातीबड़ टीटी नगर, बिलखिरिया, खजूरी सड़क, कोहेफिजा और हनुमानगंज इलाके में रहेगी।

    शहर के लोगों को पुलिस की सलाह

    - शराब पीकर और तीन सवारी बैठकर वाहन न चलाएं।
    - वाहन चलाते समय हेलमेट, सीट बेल्ट और गति का ध्यान रखें।
    - जश्न मनाते समय दूसरों का भी ख्याल रखें।
    - हादसों से बचने के लिए ट्रैफिक नियमों का पूरी तरह से पालन करें।
    - किसी भी तरह की परेशान होने पर डायल-100 के साथ ही 0755-2555922 या 2555933 नंबर पर कॉल करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×