--Advertisement--

इस नेता के पास है सबसे महंगा बंगला, अमिताभ-धर्मेंद्र के बंगले हैं इनसे सस्ते

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट को लेकर हो रही है कमल नाथ के नाम पर चर्चा

Danik Bhaskar | Jan 27, 2018, 12:08 PM IST

भोपाल. सीनियर कांग्रेस नेता और छिंदवाड़ा से सांसद कमल नाथ को सीएम कैंडिडेट बनाए जाने को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। इसी बीच 27 जनवरी को वे अपनी 45वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने 27 जनवरी 1973 को अल्का नाथ को अपनी जीवनसंगिनी बनाया था। इस मौके पर DainikBhaskar.com अपने रीडर्स को पॉलिटिक्स में उतर चुके सेलेब्रिटीज के बंगलों की कीमत बता रहा है। सभी कमल नाथ के बंगले से सस्ते हैं।

पद्मावत के सेट्स से महंगा है बंगला, कीमत इतनी कि शूट हो जाती आधी फिल्म

- राजनीति के दिग्गजों में सबसे महंगा बंगला कमल नाथ का है। उन्होंने 2005 में दिल्ली की फ्रेंड्स कॉलोनी में जो बंगला खरीदा था, उसकी कीमत आज 125 करोड़ रुपए है।
- यह कीमत संजय लीला भंसाली की हाल में रिलीज हुई फिल्म 'पद्मावत' के टोटल बजट से महज 75 करोड़ रुपए कम है। 'पद्मावत' का बजट 200 करोड़ के लगभग था। वहीं उसके सेट्स की कीमत 35 करोड़ रुपए थी।

- पॉलिटिक्स में उतरे सेलेब्स के बंगलों से कंपेरिजन करें, तो कमल नाथ का बंगला अमिताभ बच्चन के वत्स, प्रतीक्षा और जलसा (ऑनपेपर्स) बंगलों से महंगा है। यही नहीं, मथुरा, यूपी से सांसद पूर्व एक्ट्रेस हेमा मालिनी का बंगला (जो कि उनके हसबैंड धर्मेंद्र के नाम है) भी 90 करोड़ का है।

- 125 करोड़ के बंगले के अलावा कमल नाथ का दिल्ली के सुल्तानपुर में 32 करोड़ रुपए का बंगला भी है। राजधानी के पंचशील पार्क में इनका 14 करोड़ का एक फ्लैट भी है।

- इसके अलावा कार्यक्षेत्र छिंदवाड़ा में बना बंगला 1.44 करोड़ का है, जिसे इन्होंने 1990 में खरीदा था।

कमल के लिए पॉलिटिक्स में उतरी थीं वाइफ

- कमल नाथ की वाइफ अल्का भी पॉलिटिक्स से जुड़ी हुई हैं। 1996 में वो कमल नाथ की लोकसभा सीट छिंदवाड़ा से सांसद चुनी गई थीं। तब उन्होंने कहा था कि वो सिर्फ अपने पति के लिए चुनाव लड़ी हैं।
- प्रोफेशन से बिजनेसवुमन अल्का ने डलहाउजी, हिमाचल प्रदेश के सेक्रेड हार्ट कॉलेज से बी.ए. किया है। वो भोपाल की रहने वाली हैं।
- दोनों के दो बेटे हैं- नकुल और बकुल नाथ। इन दोनों के नाम से ही अल्का की कंपनियां हैं- नकुल सिक्युरिटीज और बकुल होल्डिंग प्रा. लि.।

(NOTE: सभी बंगलों की कीमत सेलेब्स द्वारा इलेक्शन कमिशन को सबमिट किए एफिडेविट से ली गई हैं।)