--Advertisement--

नींद में टीचर ने टॉयलेट की जगह खोल दिया ट्रेन का मेन गेट, फिर हुआ ये हाल

बेटे के फ्लैट का शुभारंभ कर घर वापस लौट रही महिला की ट्रेन से गिर मौत हो गई।

Danik Bhaskar | Feb 19, 2018, 12:52 PM IST

भोपाल. बेटे के फ्लैट का शुभारंभ कर अपने घर वापस लौट रही महिला की रविवार देर रात ट्रेन से गिर मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि महिला नींद में थी और ट्रेन के गेट को टॉयलेट का गेट समझकर बाहर निकल गई। इसके बाद महिला को उठाने के लिए ट्रेन को एक किमी तक रिवर्स ले जाया गया। 4 दिन पहले आई थीं भोपाल...

- बता दें कि गुना के रहने वाले राजेंद्र शर्मा अपनी पत्नी राजकुमारी शर्मा (टीचर) के साथ 4 दिन पहले भोपाल आए थे। यहां, उनके बेटे सौरभ ने नया फ्लैट लिया था, जिसके लिए पूजा-पाठ का आयोजन किया गया था।

नींद में थी महिला

- कार्यक्रम संपन्न होने के बाद रविवार को दंपत्ति ने भोपाल से 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन से गुना के लिए रवाना हुए। रात 10 बजे राजकुमारी अपनी सीट से टॉयलेट जाने के लिए उठीं, इस दौरान वो काफी नींद में थीं।

- राजकुमारी ने मुख्य गेट को टॉयलेट का दरवाजा समझकर खोल दिया और आगे पैर बढ़ा दिया। ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण वो नीचे गिर गईं। ये जगह मुंगावली-हिनोतिया के बीच थी।

आगे की स्लाइड में जानें क्यों एक किमी रिवर्स आई ट्रेन...

एक किमी रिवर्स गई ट्रेन

 

- ट्रेन में खड़े यात्रियों को जब राजकुमारी की चींख सुनाई पड़ी तो उन लोगों ने राजेंद्र को बताया। तुरंत ने ट्रेन को रोकने के लिए चेन पुलिंग की। इतने में ट्रेन एक किमी आगे पहुंच गई।

 

- इसके बाद राजेंद्र भागे-भागे ट्रेन के ड्राइवर के पास पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। फिर ड्राइवर ने ट्रेन को रिवर्स ले जाने का फैसला किया।

 

डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

 

- जब राजेंद्र घटनास्थल पर पहुंचे तो राजकुमारी घायल अवस्था में मिलीं। इसके बाद अन्य यात्रियों की मदद से राजेंद्र ने राजकुमारी को ट्रेन में चढ़ाया और अशोकनगर रेलवे स्टेशन लेकर पहुंचे।

 

- यहां, राजकुमारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।