--Advertisement--

चाय की दुकान चलाता था ये शख्स, ऐसे जीता मिस्टर इंडिया यूनिवर्स, बताया सक्सेस का राज

8 घंटे चाय की दुकान पर बिताने के बाद ये खिताब जीता है।

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 05:51 AM IST
फरहान कुरैशी। फरहान कुरैशी।

भोपाल. चाय की शॉप चलाने वाले का लड़के ने मिस्टर नेशनल पेजेंट में पार्टिसिपेट किया था। लड़के का नाम फरहान कुरैशी है। फरहान हाल ही में गोवा में आयोजित मिस्टर नेशनल यूनिवर्स इंडिया-2018 के पेजेंट रहे हैं। उनके मुताबिक उनके पापा उनके मॉडलिंग में जाने से नाराज थे, उनकी नाराजगी के कारण ही पूरे दो साल उन्होंने 8 घंटे चाय की दुकान पर बिताने के बाद जिम, पर्सनालिटी डेवलपमेंट और ओवरऑल ग्रोथ पर काम किया। ये बातें भी की शेयर...

- फरहान ने बताया कि इवेंट शुरू होने के करीब एक घंटे पहले पापा ने फोन पर हर कदम पर मेरे साथ रहने का हौसला दिया, तो तैयारियों में जो कसर थी, वो भी पूरी हो गई।
- आगे बताया कि मैं एक नए आत्मविश्वास के साथ रेम्प पर उतरा। कुछ राउंड्स और फिर पेजेंट्स का ऐलान हुआ जिसमें मेरा नाम था।
- मैंने सबसे पहला कॉल पापा को ही लगाया। अपनी मिस्टर नेशनल यूनिवर्स इंडिया-2018 पेजेंट तक की यात्रा को कुछ इस तरह सुनाया फरहान कुरैशी ने।

शॉप पर बैठता रहा हूं

- फरहान ने बताया, मैं जब 10वीं क्लास में था, उस वक्त एनुअल फंक्शन में हिस्सा लेने के दौरान मेरे मन में यह बात थी कि कभी न कभी मॉडलिंग करूंगा।
- 13 साल की उम्र से हर रोज पापा के साथ राजू टी-स्टॉल पर बैठता हूं। हम तीनों भाई वहां 8-8 घंटे बिताते हैं, ताकि पापा की मदद कर सकें।
- इसी दौरान मुझे लगा कि अभी उम्र है और मुझे कम से कम एक बार अपने उस ड्रीम के लिए प्रयास करना चाहिए।
- यही सोचकर मैंने इस पेजेंट के बारे में इंफॉर्मेशन जुटाई और फिर अपनी पर्सनालिटी व बॉडी पर काम करना शुरू किया।
- जब मैंने तैयारी शुरू की, उस समय मैं बड़ा चब्बी फिजिक का था। 8 घंटे शॉप पर बिताने के बाद मैं 4 से 5 घंटे अपनी ग्रूमिंग को देता था और दो साल टफ डाइट रूटीन फॉलो किया।
- यह मेरा पहला अटैम्प्ट था, जिसमें मैं सफल रहा। अब इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट की तैयारी करना है।

फरहान हाल ही में गोवा में आयोजित मिस्टर नेशनल यूनिवर्स इंडिया-2018 के पेजेंट रहे हैं। फरहान हाल ही में गोवा में आयोजित मिस्टर नेशनल यूनिवर्स इंडिया-2018 के पेजेंट रहे हैं।
फरहान के मुताबिक उनके पापा उनके मॉडलिंग में जाने से नाराज थे। फरहान के मुताबिक उनके पापा उनके मॉडलिंग में जाने से नाराज थे।
फरहान ने दो साल उन्होंने 8 घंटे चाय की दुकान पर बिताए। फरहान ने दो साल उन्होंने 8 घंटे चाय की दुकान पर बिताए।
13 साल की उम्र से हर रोज पापा के साथ राजू टी-स्टॉल पर बैठते हैं। 13 साल की उम्र से हर रोज पापा के साथ राजू टी-स्टॉल पर बैठते हैं।
फरहान को इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट की तैयारी करना है। फरहान को इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट की तैयारी करना है।