--Advertisement--

देश के खातिर एक साल के लिए छोड़ी पढ़ाई, अब तीरंदाजी में जीता गोल्ड मेडल

मध्यप्रदेश की 17 साल की तीरंदाज मुस्कान किरार ने बुधवार को एशिया कप तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीत लिया।

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 11:49 PM IST
17 साल की तीरंदाज मुस्कान किरार ने बुधवार को एशिया कप तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीता। 17 साल की तीरंदाज मुस्कान किरार ने बुधवार को एशिया कप तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीता।

भोपाल. मध्यप्रदेश की 17 साल की तीरंदाज मुस्कान किरार ने बुधवार को एशिया कप तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने कंपाउड कैटेगिरी फाइनल मुकाबले में 139 पॉइंट के साथ मलेशिया की प्लेयर को पीछे छोड़ा। यह मेडल उन्होंने थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में जीता है। उन्होंने दोनों मुट्ठियां हवा में लहराते हुए अपने पहले इंटरनेशनल मेडल को सेलिब्रेट किया। बता दें, मुस्कान जबलपुर की रहने वाली हैं। अपनी इस उपलब्धि के बाद मुस्कान ने दैनिक भास्कर से चर्चा की। गोल्ड के लिए पढ़ाई से ड्राप लिया...

- मुस्कान ने बताया "देश के लिए गोल्ड जीतना मेरे लिए सुखद अहसास है। शुरुआत में मुकाबला थोड़ा टफ था, फिर बाद में मैंने संभाल लिया और गोल्ड मेडल जीता। "

- उन्होंने बताया " इस पल हासिल करने के लिए मैंने पढ़ाई ड्रॉप की है। अब वे अगले साल 12 क्लास के एग्जाम देंगी।"

- मुस्कान के मुताबिक, " मैं एशियाड में देश का रिप्रेंजट करना चाहती हूं। सबसे पहले मेरी प्राथमिकता एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम के ट्रायल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाने की रहेगी।"

- " मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से हूं। इसलिए शुरुआत में काफी मुश्किलों का सामना किया। लेकिन बाद में एकेडमी ज्वाॅइन करने के बाद दिक्कतें दूर हुईं।"

- बता दें कि मुस्कान के पिता वीरेंद्र किरार जबलपुर के खटीक मोहल्ले में मीट की दुकान चलाते हैं, जबकि मां माला किरार हाउसवाइफ हैं।

ऐसा रहा एशिया कप का सफर
- चैंपियनशिप के पहले मुकाबले में मुस्कान ने 142 पाइंट हासिल कर ताइपे (चाइना) की प्लेयर को परास्त किया।

- उसके बाद प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 145 अंकों के साथ कजाकिस्तान, क्वार्टर फाइनल में 147 पाइंट्स के साथ इंडोनेशिया और सेमीफाइनल मुकाबले में 148 पॉइंट हासिल कर मलेशिया के प्लेयर को हराया।

नेशनल चैंपियनशिप में जीत चुकीं हैं गोल्ड

- सब जूनियर कैटेगिरी की यह तीरंदाज पिछले साल भुवनेश्वर में आयोजित 37वीं सब जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

- इससे पहले उन्होंने पिछले साल ताइपे (चीन) एशिया कप स्टेज-3 और ढ़ाका सीनियर एशियन चैंपियनशिप में देश को रिप्रेजेंट किया था।

कंपाउड कैटेगिरी फाइनल मुकाबले में 139 पॉइंट के साथ मलेशिया की प्लेयर को पीछे छोड़ा। कंपाउड कैटेगिरी फाइनल मुकाबले में 139 पॉइंट के साथ मलेशिया की प्लेयर को पीछे छोड़ा।
मुस्कान ने 142 पाइंट हासिल कर ताइपे (चाइना) की प्लेयर को परास्त किया। मुस्कान ने 142 पाइंट हासिल कर ताइपे (चाइना) की प्लेयर को परास्त किया।
अपनी जीत को ऐसे सेलिब्रेट किया मुस्कान ने। अपनी जीत को ऐसे सेलिब्रेट किया मुस्कान ने।
X
17 साल की तीरंदाज मुस्कान किरार ने बुधवार को एशिया कप तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीता।17 साल की तीरंदाज मुस्कान किरार ने बुधवार को एशिया कप तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीता।
कंपाउड कैटेगिरी फाइनल मुकाबले में 139 पॉइंट के साथ मलेशिया की प्लेयर को पीछे छोड़ा।कंपाउड कैटेगिरी फाइनल मुकाबले में 139 पॉइंट के साथ मलेशिया की प्लेयर को पीछे छोड़ा।
मुस्कान ने 142 पाइंट हासिल कर ताइपे (चाइना) की प्लेयर को परास्त किया।मुस्कान ने 142 पाइंट हासिल कर ताइपे (चाइना) की प्लेयर को परास्त किया।
अपनी जीत को ऐसे सेलिब्रेट किया मुस्कान ने।अपनी जीत को ऐसे सेलिब्रेट किया मुस्कान ने।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..