Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Name Of The Seven Constables Who Tell The University

स्टूडेंट्स ने विवि को बताए पीटने वाले सात कांस्टेबल के नाम, ये था मामला

एफआईआर की कॉपी मांगी है। इसके आधार पर विवि प्रशासन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

bhaskar news | Last Modified - Jan 14, 2018, 04:48 AM IST

  • स्टूडेंट्स ने विवि को बताए पीटने वाले सात कांस्टेबल के नाम, ये था मामला

    भोपाल.बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के हॉस्टल के छात्रों की पुलिस द्वारा शुक्रवार को की गई पिटाई का मामला गरमा गया है। छात्रों ने उन 7 पुलिस कांस्टेबल के नाम वार्डन को दिए, जिन्होंने हॉस्टल में घुसकर छात्रों को मारा था। डीआईजी ने इस मामले की जांच बिठा दी है। छात्र सोमवार को पुलिस की इस कार्रवाई की शिकायत मप्र मानवाधिकार आयोग से करेंगे। वहीं विवि प्रशासन ने पुलिस से छात्रों द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ की गई एफआईआर की कॉपी मांगी है। इसके आधार पर विवि प्रशासन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।


    शुक्रवार को मुंशी प्रेमचंद और जवाहर हॉस्टल के छात्रों के गुटों के बीच हुई लड़ाई की शिकायत के बाद बागसेवनिया पुलिस ने जवाहर हॉस्टल में घुसकर छात्रों को पीटा था। इसमें कुछ छात्रों को चोटें आई हैं। दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ एफआईआर कराने के बाद शनिवार सुबह पुलिस छात्रों को थाने ले जाने के लिए हॉस्टल पहुंची। लेकिन चीफ वार्डन प्रो. अरविंद चौहान ने खुद छात्रों को लेकर थाने आने की बात कही। एफआईआर के आधार पर पुलिस ने मुंशी प्रेमचंद हॉस्टल के 7 और जवाहर हॉस्टल के नौ छात्रों को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में अंडरटेकिंग लेने के बाद सभी को मुचलके पर छोड़ दिया गया।

    इन पुलिसकर्मियों के नाम छात्रों ने दिए
    जवाहर हॉस्टल के छात्रों ने बेरहमी से मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के नाम वार्डन को सौंपे हैं। इनमें हैड कांस्टेबल मनोज कुमार सिंह, कांस्टेबल उपेंद्र सिंह, अशोक सिंह, बद्रीलाल दांगी, महेंद्र, मनीष और दीपक शामिल हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×