Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» On River Narmada Bridge Between Budni-Hoshangabad

बुदनी-होशंगाबाद के बीच नर्मदा नदी पर बनेगा एक और ब्रिज

भोपाल से होशंगाबाद के बीच ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए सेतु निगम 55 करोड़ से नर्मदा पर ब्रिज बनाएगा।

भवानी सिंह राठौर | Last Modified - Jan 17, 2018, 04:09 AM IST

  • बुदनी-होशंगाबाद के बीच नर्मदा नदी पर बनेगा एक और ब्रिज

    होशंगाबाद (भोपाल) .भोपाल से होशंगाबाद के बीच ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए सेतु निगम 55 करोड़ से नर्मदा पर ब्रिज बनाएगा। औबेदुल्लागंज से बैतूल तक बन रहे फोरलेन के लिए बुदनी में नर्मदा का एक और ब्रिज बनेगा। सेतु निगम को ब्रिक्स संस्था से लोन मिलेगा। इस संस्था में भारत, चीन, ब्राजील, रसिया, साउथ अफ्रीका आदि देश शामिल हैं। नए ब्रिज बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। ब्रिज के बनने से सड़क पर यातायात के दबाव में राहत मिलेगी।

    - नर्मदा पर एकमात्र ब्रिज होने से ब्रिज सहित सड़क पर जाम लगता है। पुराना ब्रिज भी कमजोर हो रहा है। हालांकि सेतु निर्माण निगम के अनुसार पुराने ब्रिज पर वाहन गुजरने से कोई खतरा नहीं है। ब्रिज की हालत ठीक है, लेकिन भारी वाहनों के दबाव के कारण बार-बार ब्रिज में गड्ढे हो जाते हैं और डामर उखड़ जाता है। बारिश के मौसम में ब्रिज की हालत ज्यादा खराब हो जाती है।

    ये होगा फायदा

    -नेशनल हाईवे-69 भोपाल से नागपुर को जोड़ता है। इस मार्ग पर लगातार बढ़ रहा है। एक ब्रिज होने से भारी वाहन ब्रिज से धीमी गति से निकलते हैं। इस कारण घंटों जाम लगता है। बढ़ते यातायात के दबाव को कम करने के लिए ही नए ब्रिज को बनाने की तैयारी की जा रही है। इससे लोगों को सुविधा मिलेगी और जाम भी नहीं लगेगा। फोरलेन से दबाव कम होगा।

    - ब्रिज का निर्माण कार्य शीध्र ही एक माह के भीतर शुरू कराया जाएगा। प्रस्ताव भेजा गया था। इसकी स्वीकृति हो गई है। ब्रिज के लिए बजट का निर्धारण भी हो चुका है, प्रक्रिया चल रही है।'

    पीआर कनाते, अनुविभागीय अधिकारी, सेतु निर्माण विभाग

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: On River Narmada Bridge Between Budni-Hoshangabad
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×