Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News »News» Mental Stress Caused By Protest Of Women And Children Of Sultania Hospital

गर्भवती महिलाओं में बढ़ रहा है तनाव, हॉस्पिटल सुपरिटेंडेंट ने लिखा TI को लेटर

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 06:23 PM IST

टीआई तलैया मनीष राज भदौरिया ने सुल्तानिया अस्पताल के अधीक्षक से इस संबंध में पत्र मिलने की पुष्टि की है।
  • गर्भवती महिलाओं में बढ़ रहा है तनाव, हॉस्पिटल सुपरिटेंडेंट ने लिखा TI को लेटर
    +2और स्लाइड देखें
    यादगारे शाहजहानी पार्क में धरना देते अतिथि शिक्षक।

    भोपाल। यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क में होने वाले प्रदर्शन और आयोजन सुल्तानिया अस्पताल में भर्ती महिला और उनके नवजात बच्चों के लिए मुसीबत का कारण बन गया है। इसके कारण पहले से ही मानसिक तनाव में रह रही महिलाओं को और तनाव हो जाता है। इसे देखते हुए सुल्तानिया अस्पताल के अधीक्षक ने तलैया थाना पुलिस को एक लिखित आवेदन देकर इस तरह के आयोजन बंद कराए जाने की अनुशंसा की है।

    -पुलिस ने सुल्तानिया अस्पताल के अधीक्षक से मिले पत्र के साथ शाहजहानी पार्क में होने वाले कार्यक्रम और आयोजन के कारण होने वाली परेशानी से संबंधित एक पत्र कलेक्टर समेत अन्य विभागों को लिखने की तैयारी कर ली है। टीआई तलैया मनीष राज भदौरिया ने सुल्तानिया अस्पताल के अधीक्षक से इस संबंध में पत्र मिलने की पुष्टि की है।

    मरीजों को होती है परेशानी
    सुल्तानिया अस्पताल में एक समय में 200 से अधिक मरीज और बच्चे भर्ती रहते हैं। आयोजन के दौरान तेज स्वर में लाउडस्पीकर बजने और बड़ी संख्या में लोगों के होने से शोर शराबा होता है। इससे अस्पताल में भर्ती मरीजों और नवजात बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है।

    लगता है ट्रैफिक जाम
    शाहजनी पार्क में जाने का रास्ता सुल्तानिया अस्पताल के गेट के सामने से है। यहां पर होने वाले आयोजन के लिए ना तो पार्किंग की व्यवस्था है और ना ही इसके लिए दूसरा कोई गेट बनाया गया। इसलिए यहां आने वाले लोग अपने वाहन सड़क पर ही पार्क कर देते हैं। एकमात्र रास्ता होने के कारण यहां पर ट्रैफिक जाम लग जाता है। जिससे आम वाहन चालक तो परेशान होते ही हैं, अस्पताल तक पहुंचने वाले जरूरतमंदों को भी काफी मशक्कत करना पड़ती है।

    संबंधित विभागों को पत्र लिख रहे हैं
    टीआई तलैया मनीष राज भदौरिया ने बताया कि सुल्तानिया अस्पताल के अधीक्षक से एक पत्र मिला है। इसमें उन्होंने शाहजनी पार्क में होने वाले आयोजन से अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके बच्चों पर पड़ने वाले असर और परेशानी के बारे में जिक्र किया है। प्रदर्शन के कारण ट्रैफिक जाम की भी एक बड़ी समस्या होती है। हमने पत्र का अवलोकन कर शाहजनी पार्क में आयोजनों को बंद कराए जाने की अनुशंसा कराए जाने की अनुशंसा करेंगे। इसके साथ ही अगर आयोजन बंद नहीं कराए जाते हैं, तो इसके लिए यादगार शाहजनी पार्क में प्रदर्शनकारियों को प्रवेश या किसी भी कार्यक्रम के लिए जहांगीराबाद की तरफ से पुल पात्र के शुरू होने के पहले यादगार ए शाहजहांनी पार्क के लिए एक रास्ता बनाया जा सकता है, जिससे प्रदर्शनकारियों को उसी रास्ते से पार्क में प्रवेश दिया जाए और वाहन भी वही खड़े किये जाए। इससे काफी हद तक ट्रैफिक की समस्या से निजात मिल सकती है।

  • गर्भवती महिलाओं में बढ़ रहा है तनाव, हॉस्पिटल सुपरिटेंडेंट ने लिखा TI को लेटर
    +2और स्लाइड देखें
    अपनी मांगों को लेकर धरना देते अतिथि शिक्षक।
  • गर्भवती महिलाओं में बढ़ रहा है तनाव, हॉस्पिटल सुपरिटेंडेंट ने लिखा TI को लेटर
    +2और स्लाइड देखें
    यादगारे शाहजहानी पार्क में अतिथि शिक्षक पिछले तीन दिनों से दे रहे हैं धरना।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Mental Stress Caused By Protest Of Women And Children Of Sultania Hospital
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×