--Advertisement--

प्रिंसिपल से मांगी सफाई तो महिला आयोग को दी धमकी- मंत्री को बुलाऊं क्या

कमला नेहरू स्कूल की प्रिंसिपल निशा कामरानी के खिलाफ प्रताड़ना के मामले की सुनवाई हुई।

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 05:58 AM IST
Principal  threat to women commission

भोपाल . महिला आयोग की बेंच में मंगलवार को कमला नेहरू स्कूल की प्रिंसिपल निशा कामरानी के खिलाफ प्रताड़ना के मामले की सुनवाई हुई। स्कूल की टीचर मनीषा पाराशर ने उन पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। इस दौरान जब महिला आयोग ने निशा का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा- दीपक (दीपक जोशी, स्कूल शिक्षा मंत्री) को बुलाऊं क्या? मंत्री काे बुलाने की धमकी पर आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े ने प्रिंसिपल को फटकार लगाई। बाद में उन्होंने कहा- दरअसल, स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक जोशी उनके साथ पढ़े हैं। इसलिए उनका परिचय दे रही थीं। कमला नेहरू स्कूल की टीचर ने लगाए हैं प्रताड़ित करने के आरोप

टीचर का आरोप-क्लास की बच्चियों से लिखवाती हैं कि मैं अच्छा नहीं पढ़ाती
- मनीषा ने आयोग के सामने कहा कि प्रिंसिपल कपड़ों को लेकर कमेंट करती हैं, अपशब्द कहती हैं। मैं मैथ्स और साइंस की टीचर हूं। कामरानी मैम के आने के पहले मैं 11वीं कक्षा को पढ़ाती थी।

- उन्होंने मुझे मिडिल स्कूल में भेज दिया है। क्लास की बच्चियों से लिखवाती है कि मैं अच्छा नहीं पढ़ाती, क्लास रूम में कुत्ता लेकर आती हूं।

- प्रिसिंपल ट्रांसफर कराने के लिए झूठे आरोप लगा चुकी हैं, जिसकी जांच हो चुकी है और सभी जांचों में निर्दोष पाया गया है।

प्रिंसिपल बोलीं-जो भी आरोप हैं, सब झूूठे हैं
- निशा का कहना है कि मेरे खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे हैं। आयोग में मनीषा पाराशर ने आरोप लगाया कि मैं मंत्री दीपक जोशी और विजय शाह के यहां बैठी रहती हूं। तब मैंने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि यदि मैं उनके यहां बैठी रहती हूं तो दीपक जोशी को बुला लो।

संवैधानिक जगह पर मेरा नाम लिया है, यह गरिमा के खिलाफ है
- निशा कामरानी हमारे साथ नहीं पढ़ी। वे मुझसे सीनियर थीं। वे एमएलबी में पढ़ती थी। मैं हमीदिया कॉलेज में। उन्होंने मेरे पैनल से चुनाव लड़ा था। उन्होंने पारिवारिक माहौल में नहीं बल्कि संवैधानिक जगह पर मेरा नाम लिया है, यह गरिमा के खिलाफ है। मामला मेरी जानकारी में आया है। प्रकरण पर संज्ञान लूंगा।- दीपक जोशी, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार

एडवोकेट कोठारी करते हैं अपशब्दों का प्रयोग
- अन्य मामले में ग्रीन पार्क निवासी नीरा भटनागर ने महिला आयोग में बार काउंसिल के सचिव पीसी कोठारी के खिलाफ शिकायत की। उनका आरोप है कि सहकर्मी कोठारी अपशब्दों का प्रयोग करते हैं। आयोग ने इस मामले को अगली सुनवाई के लिए रखा है। इस मामले में पीसी कोठारी का कहना नीरा के खिलाफ कई चेक बाउंस के प्रकरण के चल रहे हैं इसलिए उन्होंने दुर्भावनापूर्ण शिकायत की है।

X
Principal  threat to women commission
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..