Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News »News» Private Medical College: Students Examining NRI Quota Seats Begin Scrutiny

प्राइवेट मेडिकल कॉलेज: NRI कोटे की सीटों पर पढ़ रहे स्टूडेंट की जांच शुरू

Bhaskar News | Last Modified - Dec 29, 2017, 07:32 AM IST

एनआरआई काेटे की सीटों पर बीते सालों में दाखिला लेने वाले स्टूडेंट्स का रिकाॅर्ड मांगा गया है।
  • प्राइवेट मेडिकल कॉलेज: NRI कोटे की सीटों पर पढ़ रहे स्टूडेंट की जांच शुरू
    +1और स्लाइड देखें

    भोपाल .शहर के एलएन, चिरायु, पीपुल्स मेडिकल कॉलेज सहित 7 निजी मेडिकल कॉलेजों में एनआरआई सीटों पर अपात्रों के एडमिशन मामले का खुलासा होने के बाद राज्य सरकार ने वर्ष 2014 से लेकर 2016 तक एनआरआई सीटों पर हुए एडमिशन की जांच शुरू कर दी है। इसके लिए निजी मेडिकल कॉलेज संचालकों से एनआरआई काेटे की सीटों पर बीते सालों में दाखिला लेने वाले स्टूडेंट्स का रिकाॅर्ड मांगा गया है।

    - चिकित्सा शिक्षा विभाग ने यह रिकाॅर्ड नीट यूजी 2014 से 2016 के एनआरआई एडमिशन की जांच की मांग की याचिका प्रवेश एवं शुल्क विनियामक समिति में जमा होने के बाद मांगी है।

    - उल्लेखनीय है कि चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने नीट यूजी 2017 में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, देवास के 7 निजी मेडिकल कॉलेजों में 107 एनआरआई सीटों पर हुए अपात्रों के एडमिशन हाईकोर्ट में मामला पहुंचने के बाद निरस्त किए थे।

    - संचालनालय के अफसरों ने बताया कि हाईकोर्ट जबलपुर में जनवरी 2018 में एनआरआई सीट और मॉप अप राउंड में हुए एडमिशन मामले पर सुनवाई होगी। इस सुनवाई के दौरान कोर्ट सरकार से बीते सालों में हुए एडमिशन की जांच रिपोर्ट तलब कर सकती है।

  • प्राइवेट मेडिकल कॉलेज: NRI कोटे की सीटों पर पढ़ रहे स्टूडेंट की जांच शुरू
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Private Medical College: Students Examining NRI Quota Seats Begin Scrutiny
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×