Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Raining And State Weather Changed

बारिश से बदला मध्यप्रदेश का मौसम; कई जगह हुई बारिश, आज कई जगह ओलों के भी आसार

बुधवार को प्रदेश में मौसम बदल गया और भोपाल, रतलाम समेत कई जगह बारिश हुई।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 08, 2018, 03:51 AM IST

बारिश से बदला मध्यप्रदेश का मौसम; कई जगह हुई बारिश, आज कई जगह ओलों के भी आसार

भोपाल. दो अलग- अलग दिशाओं की हवा के आपस में मिलने से प्रदेश में मौसम बदल गया। बुधवार को भोपाल, रतलाम समेत कई जगह बारिश हुई। भोपाल में देर रात तक कई बार बारिश हुई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एसके नायक ने बताया कि अगले 24 घंटे में भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद और उज्जैन संभागों में कहीं- कहीं बारिश होने और ओले गिरने के आसार हैं। टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा जिलों में भी कहीं- कहीं बादल गरजने और बारिश होने का अनुमान है।

दक्षिण से आ रही नम हवा

भाेपाल में दिन भर घने बादल छाए रहे। रात नौ बजे के बाद गरज-चमक के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। पारे की चाल भी सुस्त थी। इसके कारण तपिश से राहत मिली। मौसम में बदलाव की वजह यह है कि उत्तर से आ रही सूखी हवा और दक्षिण से आ रही नम हवा मप्र में आकर आपस में मिल रही हैं।

तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम रहा

20 दिन बाद दिन का तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम हुआ। दिन का तापमान 30.8 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 1 डिग्री कम रहा। इससे पहले 15 फरवरी को दिन का तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम था। इस बीच बाकी दिनो में तपिश की वजह से दिन का तापमान सामान्य से 2 से लेकर 5 डिग्री तक ज्यादा रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: baarish se badla mdhypradesh ka mausam; kee jgah huee baarish, aaj kee jgah olon ke bhi aasaar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×