Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Sister-Brothers Resolve To Give Birth

90 की बहन और 85 साल के भाई ने लिया देहदान का संकल्प, कहा- मरने के बाद आएंगी काम

कहना है कि जीते-जी तो देह किसी के काम नहीं आ सकी। मरने के बाद काया किसी के तो काम आएगी।

bhaskar news | Last Modified - Jan 06, 2018, 06:26 AM IST

  • 90 की बहन और 85 साल के भाई ने लिया देहदान का संकल्प, कहा- मरने के बाद आएंगी काम

    हरदा.रहटगांव में रहने वाली 90 वर्षीय बहन और 85 वर्षीय भाई ने देहदान का संकल्प लिया है। साथ में रहने वाले भाई-बहन घर में बने मंदिर में ही भजन-कीर्तन कर जीवन-यापन कर रहे हैं। उनका कहना है कि जीते-जी तो देह किसी के काम नहीं आ सकी। मरने के बाद काया किसी के तो काम आएगी।

    भाई जीवनदास शर्मा रिटायर्ड शिक्षक हैं और बहन श्यामा बाई के पति रामदास एएसआई थे। दोनों के जीवन यापन पेंशन से होता है। दोनों ने क्षेत्र के लोगों के लिए समाज सेवा की मिसाल पेश की है। उन्होंने देहदान के लिए संकल्प पत्र कलेक्टर अनय द्विवेदी को सौंपा।


    सीएमएचओ ने किया सम्मान
    देहदान करने वाली श्यामा बाई और भाई जीवनदास शर्मा का रहटगांव घर पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग ने सम्मान किया। सीएमएचओ डॉ. आरके धुर्वे ने उन्हें शाल-श्रीफल भेंट किया और मिठाई खिलाई। इस दौरान जिला मीडिया अधिकारी आई तिग्गा, आईईसी सलाहकार केके राजोरिया, डॉ. उदित भट्ट, सत्यनारायण गौर मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Sister-Brothers Resolve To Give Birth
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×