--Advertisement--

छवि खराब करने में मुख्य भूमिका निभा रहा है सोशल मीडिया, सतर्क रहें: सीएम

सोशल मीडिया वर्कशॉप में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मीडिया में समाज को बदलने की ताकत।

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 04:05 PM IST
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया की वर्कशॉप में भाग लिया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया की वर्कशॉप में भाग लिया।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सोशल मीडिया का दौर छवि खराब करने वाला दौर है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का दौर काफी चुनौतियों से भरा हुआ है, मीडिया आपकी छवि बनाता भी है और बिगाड़ता भी है। सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया का दौर आपकी छवि खराब करने में भूमिका निभा रहा है। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक की जगह सोशल मीडिया आपकी ज्यादा छवि बिगाड़ रहा है।

-मुख्यमंत्री शिवराज ने सारे अधिकारियों को एक्टिव रहने की सलाह दी है। सरकार की सारी योजनाओं को लोगों के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से ही लेकर जाना है।

पीएम मोदी की टीम का दिया उदाहरण

-सीएम शिवराज ने पीएम मोदी की सोशल टीम का उदाहरण देते हुए कहा कि कितने कमिटमेंट के साथ उनकी टीम काम करती है। अगर कहीं गड़बड़ है तो ठीक कराते हैं। ऐसी ही टीम बनानी होगी, जमकर मेहनत करना होगा।

-राजधानी भोपाल में आयोजित सोशल मीडिया वर्कशॉप में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मीडिया में समाज को बदलने की ताकत है। सरकार चलाते खूब सारी खबरें देखी है, अच्छी भी और नेगेटिव भी। कुछ भी गड़बड़ है तो मीडिया के लिए वही खबर है।

न्यूज देखो तो लगता है कुछ गड़बड़ है...

-उन्होंने कहा कि जब भी न्यूज़ देखते है तो लगता है सब गड़बड़ चल रहा है। स्वच्छता में नंबर वन आने में भोपाल और इंदौर में होड़ मची थी, तब मीडिया ने बेहद सकारात्मक भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि जन-जन तक सरकार की सारी योजनाओं को पहुंचाना है। अच्छी बातें या खबरें कैसे सुर्खियां बने इस बात का ध्यान सारे अधिकारियों को रखना होगा। अधिकारियों को सतर्क रहना होगा, अगर खबर गलत है तो उसमें सुधार कराना बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा, सोशल मीडिया कर रहा है छवि खराब करने का काम। उन्होंने कहा, सोशल मीडिया कर रहा है छवि खराब करने का काम।
X
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया की वर्कशॉप में भाग लिया।सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया की वर्कशॉप में भाग लिया।
उन्होंने कहा, सोशल मीडिया कर रहा है छवि खराब करने का काम।उन्होंने कहा, सोशल मीडिया कर रहा है छवि खराब करने का काम।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..