--Advertisement--

होमवर्क नहीं किया तो टीचर ने छह दिन तक लगवाए 168 थप्पड़, ये था मामला

हम मामले की जांच कर रहे हैं, फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2018, 08:12 AM IST
Teacher slapped 168 days for six days

झाबुआ. होमवर्क नहीं करने पर एक छात्रा को सहपाठी छात्राओं से 168 चांटे लगाने का निर्देश देने वाला जवाहर नवोदय विद्यालय थांदला शिक्षक छुट्‌टी पर चला गया है। जबकि मामले की जांच प्राचार्य और पुलिस कर रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही प्रशासन कार्रवाई करेगा। यह जानकारी झाबुआ कलेक्टर आशीष सक्सेना ने दी।

जानकारी के मुताबिक छात्रा अनुष्का सिंह (12) को होमवर्क करके नहीं ले गई थी। इस पर शिक्षक ने उसे सहपाठी छात्राओं से चांटे लगाने की सजा सुनाई थी। अनुष्का को साथ पढ़ने वाली 14 छात्राओं ने (11 से 16 जनवरी के बीच) 6 दिनों तक 168 थप्पड़ लगाए थे। छात्रा के पिता शिवप्रतापसिंह ने 25 जनवरी को थाने में इसकी शिकायत की, तब मामला सामने आया था। उधर, थांदला पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक एसएस बघेल ने कहा कि छात्रा के पिता ने शिकायत की है। हमने मेडिकल जांच कराई है जिसमें छात्रा को कोई चोट नहीं आई है। लेकिन अन्य छात्राओं ने घटना की पुष्टि की है। हम मामले की जांच कर रहे हैं, फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

डर गई थी बच्ची, स्कूल नहीं जाना चाहती थी

पिता का कहना है कि छात्रा कुछ दिन पहले बीमार हो गई थी। ठीक होने पर स्कूल जाने के बाद 11 जनवरी को होमवर्क पूरा नहीं कर पाने पर विज्ञान के शिक्षक मनोज वर्मा ने अनुष्का के गालों पर उसकी कक्षा की ही 14 बालिकाओं से 11 से 16 जनवरी तक रोज 2-2 थप्पड़ लगवाए। इस वजह से उनकी बेटी मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का शिकार होकर दहशत के कारण बीमार हो गई है। पूछने पर छात्रा ने परिजन को आपबीती बताई। उसने बताया शिक्षक की इस हरकत के कारण अनुष्का काफी डरी हुई है और अब वह स्कूल नहीं जाना चाहती। बालिका का इलाज थांदला के सरकारी अस्पताल में चल रहा है।

X
Teacher slapped 168 days for six days
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..